असम में डिजिटल तरीके से ईंधन की खरीद पर मिलेगी 0.75% की अतिरिक्त छूट

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2016 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्ली: असम सरकार ने आज पैट्रोल और डीजल की खरीद के लिए डिजिटल भुगतान पर 0.75 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की। यह केंद्र द्वारा घोषित 0.75 प्रतिशत की छूट के अतिरिक्त होगी। इस तरह राज्य में डिजिटल तरीके से ईंधन पर भुगतान पर 1.5 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने आज राज्य को कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था बनाने के लिए 1 सूत्रीय प्रोत्साहन योजना की घोषणा की। इसके तहत कई उपायों का एेलान किया गया। राज्य में डिजिटल तरीके से बीज और खाद की खरीद करने वाले पहले दस किसानों को पुरस्कृत किया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि इस लाभ को सार्वजनिक क्षेत्र की पैट्रोलियम कंपनियां आगामी दिनों में अधिसूचित करेगी। यह एक जनवरी से लागू होगा। उन्होंने कहा कि इस लाभ को पैट्रोलियम कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले वैट में समायोजित किया जाएगा। कुल मिलाकर ग्राहकों को पैट्रोल और डीजल की खरीद पर डेढ़ प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा।

अन्य योजनाओं की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि अगले साल 1 जुलाई से 15 जुलाई के दौरान नकदीरहित व्यवस्था के बीज और खाद खरीदने वाले पहले 10 किसानों को 5,000 रुपए और प्रमाणन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि असम को कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कदम उठाए जाएंगे, नकदी रहित अर्थव्यवस्था बनाने के लिए नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News