5 दिन के चीन दाैरे पर जेटली, NSG के चलते रद्द की 27 जून की मीटिंग

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2016 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बीजिंग में 27 जून को होने वाली भारत-चीन के बीच उच्च स्तरीय वित्तीय वार्ता अपने तय समय से होगी। इससे पहले खबर आई थी कि यह मीटिंग अगले महीने तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली गुरुवार से ही 5 दिनों की चीन यात्रा पर रवाना हो रहे हैं।

भारतीय दूतावास के अधिकारियों का कहना है कि वार्ता स्थगित क्यों हुई इस पर वे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। हालांकि ये तब हुआ है जब दोनों देशों के बीच एनएसजी में भारत की एंट्री को लेकर मतभेद है। अधिकारियों ने बताया कि बातचीत रद्द नहीं की गई है, बल्कि बाद में पुनर्निर्धारित की जाएगी। अधिकारियों ने बातचीत स्थगित होने के कारणों को बताने से इंकार कर दिया।

जेटली शुक्रवार को बीजिंग में एक उच्च स्तरीय निवेश शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जहां प्रमुख चीनी कंपनियों के भाग लेने की उम्मीद है। यहां चीनी निवेशकों को उत्पादन के क्षेत्र में, बुनियादी ढांचे और अन्य क्षेत्रों में निवेश के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके साथ ही जेटली शनिवार-रविवार को चीन के नेतृत्व वाली एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की पहली बैठक में शिरकत करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News