इंडिगो, इंफीबीम, टीमलीज की 3,000 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी

Tuesday, Jun 30, 2015 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीआे) के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहा। सस्ती विमानन कंपनी इंडिगो, टीमलीज और ई-खुदरा क्षेत्र की कंपनी इंफीबीम ने 3,000 करोड़ रुपए से अधिक के आईपीआे लाने की तैयारी की है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के अनुसार इन तीनों कंपनियों के आईपीआे के लिए मसौदा दस्तावेज का पूरा विवरण पूंजी बाजार नियामक सेबी को सौंपा गया है।   

इंडिगो ब्रांड नाम से सस्ती विमानन सेवा चलाने वाली कंपनी इंटरग्लोब एंटरप्राइजिज पूंजी बाजार से आईपीआे के जरिए 2,000 से लेकर 2,500 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है जबकि टीमलीज 450 से 500 करोड़ रुपए जुटाने पर नजर रखे हुए है। इसी प्रकार इंफीबीम बाजार से करीब 400 करोड़ रुपए जुटाने की योजना पर आगे बढ़ रही है।  

तीनों कंपनियों के प्रवक्ता से फिलहाल उनकी टिप्पणी लेने के लिए संपर्क नहीं हो पाया। विमानन क्षेत्र में अपनी सर्वाधिक बाजार हिस्सेदारी को बरकरार रखते हुए इंडिगो ने मई माह में 27.69 लाख यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाया। यह कुल हवाई परिवहन का एक तिहाई से अधिक रहा। पिछले महीने सभी विमानन कंपनियों ने कुल मिलाकर 71.27 लाख यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया। देश में निजी क्षेत्र की एयरलाइंस में मुनाफा कमाने वाली दो कंपनियों में से एक इंडिगो है जबकि दूसरी मुनाफा कमाने वाली कंपनी गोएयर है।

Advertising