गूगल ने दिया एक और खास तोहफा, Google Photos लांच

punjabkesari.in Friday, May 29, 2015 - 03:15 PM (IST)

नई दिल्लीः गूगल ने अपने यूजर्स को खास तौहफा दिया है। गूगल ने अपनी सालाना डिवेलपर कॉन्फ्रेंस I/O में एक नया फोटो मैनेजमेंट एप्प और वैबसाइट भी पेश किए हैं जिन्हें ''गूगल फोटोज'' नाम दिया गया है। 

गूगल फोटोज को बेहद आसान बनाया गया है, ताकि आप अपने कंप्यूटर के साथ ही मोबाइल फोन के जरिए भी इसका इस्तेमाल कर सकें। यह फोटो और वीडियो दोनों डिजाइन के लिए बनाया गया है। इसे वैबसाइट, आईफोन एप्प और एंड्रॉयड एप्प के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

गूगल के मुताबिक, यह तस्वीरें रखने और कहीं भी शेयर करने के लिए बेहद सुरक्षित जगह है। इसमें आप अपनी तस्वीरों और वीडियो को दिन, महीना और साल के हिसाब से सेट करके रख सकते हैं। इसे आप आसानी से बदल भी सकेंगे। मोबाइल फोन में इसे इस्तेमाल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से इसका खास एप्प डाऊनलोड किया जा सकता है।

गूगल फोटोज में सेव की जाने वाली हर तस्वीर गूगल के सर्वर में जाएगी और आपकी गूगल ड्राइव पर सीधे अटैच हो जाएगी। इस फीचर में आपकी हालिया अपलोड की गई तस्वीरें सबसे ऊपर दिखेंगी। गूगल ने यूजर्स को सहूलियत देते हुए कहा कि इस सर्विस और एप्प में अनलिमिटेड स्टोरेज की सुविधा है। साथ ही तस्वीरों को दोस्तों के साथ शेयर करने की सुविधा भी दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News