फेसबुक धोखाधडी करने वाली कंपनियों के खिलाफ कर सकता है मुकदमा

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2015 - 10:44 AM (IST)

न्यूयॉर्कः फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग बेहद पॉपुलर इस सोशल नेटवर्किंग साइट में फर्जी दस्तावेजों की सहायता से आधी हिस्सेदारी का दावा करने वाली कानूनी कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दायर कर सकते है।  
 
अमरीकी सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस आईलीन रैकोवर ने एक फैसले में कहा कि फर्जी दस्तावेज बनाकर फेसबुक में अपनी आधी हिस्सेदारी का दावा करने वाली कानूनी कंपनियों के खिलाफ मार्क जुकरबर्ग मुकदमा दायर कर सकते हैं।   
 
न्यूयार्क स्थित एक कानून कंपनी ने यहां के एक व्यक्ति के नाम पर अदालत में अर्जी लगाई थी कि वह फेसबुक कंपनी में उसकी आधी हिस्सेदारी है लेकिन सुनवाई के लिए वह व्यक्ति अदालत के समक्ष पेश नहीं हुआ। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि जुकरबर्ग डीएलए पाइपर एलएलपी तथा मिलबर्ग एलएलपी समेत कानूनी कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दायर कर सकते है।  
 
फेसबुक की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उन्होंने अदालत से अनुरोध किया था कि डीएलए पाइपर ने फेसबुक के खिलाफ झूठे आरोप लगाए है। वहीं डीएलए के प्रवक्ता ने इस संबंध में प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। उल्लेखनीय है कि पॉल सेग्लिया ने दायर अर्जी में कहा था कि उन्होंने वर्ष 2003 में सेग्लिया स्ट्रीटपैक्सडॉटकॉम के लिए प्रोग्रामिंग करने वाले जुकरबर्ग के साथ एक अनुबंध किया था जिसमें फेसबुक में उनकी आधी हिस्सेदारी की बात थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News