OLX पर ऐड देने वालें हो जाएं सावधान!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2015 - 12:59 PM (IST)

मैनपुरीः अगर आप भी ओएलएक्स पर सामान बेचने के लिए कोई सूचना डालते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपके साथ भी हो सकता है धोखा। ओएलएक्स पर स्कार्पियो को बेचने की सूचना डालना जिला बस्ती के एक युवक को भारी पड़ गया। शातिरों ने पहले फोन पर विश्वास दिलाकर किशनी बुलाया और गाड़ी को टेस्ट ड्राइव के बहाने स्कार्पियो ले उड़े। वाहन स्वामी ने आने का इंतजार करने के बाद थाने पर मामले की शिकाय़त की।

शिकायत करने के बाद पुलिस ने लुटेरों की तलाश की। जनपद बस्ती के थाना मुंडेरवा के वाहिल निवासी हनुमंत सिंह ने अपनी स्कार्पियों (यूपी 42आर/2989) को दो माह पूर्व ओएलएक्स पर बिक्री के लिए डाला था। 23 अप्रैल से फोन पर बातचीत शुरू हुई।

गाड़ी स्वामी को 25 अप्रैल को नोएडा जाना था। 25 अप्रैल की सुबह शातिरों ने फोन पर जानकारी व कीमत पूछी और कहा कि आप गाड़ी को कब दिखाओगे। वाहन स्वामी के यह कहने पर कि बस्ती आकर गाड़ी को देख जाओ इस पर शातिरों ने दूरी होने की बात कही।

पता पूछने पर बताया कि किशनी क्षेत्र में हम लोग रहते है और अपने नाम बीपी व टोनी बताए। 25 अप्रैल को किशनी आने की बात तय हो गई और शाम 5 बजे हनुमंत अपने भाई के साथ किशनी आ गए। यहां गाड़ी की कीमत 3.50 लाख तय हो गई और टेस्ट ड्राइव के बहाने गाड़ी में बैठ लिए।

दूर जाने पर हनुमंत प्रताप के भाई अजय प्रताप ने कारण पूछा तो शातिरों ने पैसे एक गांव रखे होने की बात कही। क्षेत्र के एक गांव में पहुंचकर एक घर पर पानी पीने के बहाने ले गए। गाड़ी से उतरते ही पैसे लाने की कहकर गाड़ी लेकर चले गए।

देर होने पर शातिरों के साथी ने बाइक पर बैठाकर किशनी चौराहे पर छोड़ दिया। दोनो भाई पहले तो गाड़ी के लाने की बात करते रहे और उधर से आने की बात कही जाती रही। घटना की तहरीर थाने पर दी गई। हरकत में आई थाना पुलिस ने शातिरों की पहचान कर उनकी तलाश में दबिश दी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News