तेल कंपनियों के खिलाफ पैट्रोलियम डीलरों का संघर्ष आज से

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2015 - 11:09 AM (IST)

जालंधरः तेल कंपनियों के खिलाफ देश के पैट्रोल डीलरों का संघर्ष आज से शुरू होने जा रहा है जिसके तहत डीलरों द्वारा 11 व 12 अप्रैल को तेल कंपनियों से पैट्रोल व डीजल की खरीद नहीं की जाएगी।

पैट्रोलियम डीलरों को गिला है कि तेल कंपनियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आ रहे उतार-चढ़ाव के बीच पैट्रोल व डीजल की कीमत कभी 4, कभी 12 तो कभी 28 तारीख को घटा-बढ़ा दी जाती है जिससे अंततः डीलरों को भारी नुक्सान उठाना पड़ता है क्योंकि उन्होंने पहले से ही तेल कंपनियों से पैट्रोल व डीजल की खरीद करके रखी होती है। पैट्रोलियम डीलरों ने तेल कंपनियों से मांग की है कि वे महीने की 15 या 30 तारीख को ही कीमत वृद्धि बारे में कोई भी निर्णय लिया करें क्योंकि इससे डीलरों पर मनोवैज्ञानिक तौर पर दबाव नहीं रहता है।

वे कीमत को देख ही तेल की खरीद करेंगे। डीलरों ने कहा कि उनका मकसद जनता को परेशान करना नहीं है बल्कि वे कंपनियों पर दबाव बढ़ाना चाहते हैं। पैट्रोल पंप दोनों दिन पहले की तरह काम करते रहेंगे।

तेल कंपनियों में भी घबराहट दिखाई दे रही है इसलिए कंपनियों ने डीलरों के साथ बातचीत भी शुरू कर दी है। डीलरों ने 17 व 18 अप्रैल को तेल की खरीद न करने के फैसले को रद्द कर दिया है।

डीलरों का कहना है कि अगर कंपनियों ने उनकी मांगों को स्वीकार न किया तो उस स्थिति में महीने के अंतिम सप्ताह को पैट्रोलियम डीलर केवस एक शिफ्ट में काम करने का निर्णय ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News