मुकेश अंबानी को पछाड़ सबसे अमीर भारतीय बने दिलीप सांघवी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2015 - 09:46 PM (IST)

न्यूयार्क: फार्मा क्षेत्र के दिग्गज दिलीप सांघवी आज मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए सबसे धनी भारतीय बन गए। दो दिन पहले ही फोर्ब्स ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी को लगातार आठवें वर्ष भारत का सबसे धनी व्यक्ति करार दिया था।  
 
बिजनेस पत्रिका फोर्ब्स के ‘रीयल टाइम’ अपडेट के मुताबिक, सन फार्मा समूह के सांघवी 21.5 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ सबसे धनी भारतीय हैं, जबकि दूसरे स्थान पर मुकेश अंबानी और तीसरे पायदान पर अजीम प्रेमजी हैं। वैश्विक धनी व्यक्तियों की सूची में सांघवी आज 37वें पायदान पर पहुंच गए, जबकि अंबानी फिसल कर 43वें पायदान पर आ गए।  
 
इससे पहले, सोमवार को फोर्ब्स द्वारा 2015 के लिए जारी धनी व्यक्ति की सूची में अंबानी को 39वें पायदान पर रखा गया था, जबकि सांघवी 44वें स्थान पर थे। वहीं प्रेमजी 48वें पायदान पर थे। सांघवी के समूह की कंपनियों के शेयरों की कीमतों में आज आई जबरदस्त तेजी के बाद सांघवी का नेटवर्थ 21.5 अरब डॉलर पहुंच गया, जबकि अंबानी का नेटवर्थ 20.4 अरब डॉलर रहा।  
 
इससे पहले सालाना धनी लोगों की सूची में अंबानी का धन 21 अरब डॉलर था जो 13 फरवरी को शेयर मूल्यों व विनिमय दरों पर आधारित था। फोर्ब्स की सालाना सूची में मुकेश अंबानी लगातार 8 साल से सबसे धनी भारतीय रहे हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News