Apple जल्द बनेगी विश्व की पहली 1 ट्रिलियन डॉलर की कंपनी

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 11:58 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः महंगे स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एपल जल्द ही ट्रिलियन डॉलर (लाख करोड़ डॉलर) की कंपनी बनने जा रही है। दुनियाभर में अब तक के इतिहास में कोई भी कंपनी इस करिश्माई आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई है।

PunjabKesari

कैसे बनेगी 1 ट्रिलियन डॉलर की कंपनी
जून तिमाही के दौरान एपल की कमाई में हुई 11.52 अरब डॉलर की जोरदार कमाई की वजह से शेयर बाजारों में इसके शेयर में जोरदार उछाल देखा जा रहा है जिस वजह से कंपनी का बाजार मूल्य 990 अरब डॉलर को पार कर चुका है। फिलहाल अमेरिकी शेयर बाजार में एपल का शेयर 201 डॉलर के स्तर पर बंद हुआ है और जानकार मान रहे हैं कि कंपनी का शेयर 207 डॉलर तक पहुंचने पर यह ट्रिलियन डॉलर बाजार मूल्य को पार कर जाएगी।

PunjabKesari

ट्राई के साथ जल्द खत्म होगा विवाद
कुछ दिनों से भारत में एपल  और टैलीकाम रैगुलेटरी अथॉरिटी आफ इंडिया (ट्राई) बीच डू नॉट डिस्टर्ब (डी.एन.डी.) को लेकर विवाद चल रहा है जिसके चलते अंदेशा जाहिर किया जा रहा था कि भारत में आईफोन के प्रयोग पर रोक लग सकती है परन्तु एपल  की तरफ से ट्राई के साथ चल रहे इस विवाद के जल्दी हल होने के संकेत आ रहे हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार समस्या का एक विकल्प ढूंढने की कोशिश हो रही है जिससे एपल  और ट्राई के मध्य दूरी जल्दी ही खत्म हो जाएगी। कम्पनी की तरफ से एक ऐसा ऐप विकसित किया जा रहा है जिसके साथ भारतीय नियामकों की तरफ से दीवाली से पहले अपने ग्राहकों को डी.एन.डी. की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News