Apple ने खोला दुनिया का पहला पानी में तैरने वाला मोबाइल स्टोर, देखिए ये खास तस्वीरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 02:51 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आईफोन बनाने वाली अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्पल ने गुरुवार को दुनिया का पहला फ्लोटिंग रिटेल मोबाइल स्टोर का उद्घाटन किया। यह स्टोर डोम (गुंबद) के आकार का है और पानी पर तैरता रहता है। एप्पल ने इसे 10 सितंबर से आम लोगों के लिए खोल दिया है। 

PunjabKesari

कंपनी के मुताबिक नए स्टोर का डिजाइन रोम के पैंथियॉन से इंसपायर्ड है। इसमें 150 कर्मचारी हैं, जो दुनियाभर के 23 भाषाओं में माहिर हैं। स्टोर सिंगापुर के एप्पल मरीना सैंड्स पर स्थित है। यह स्थान सिंगापुर के सबसे आइकोनिक स्थानों में से एक है। कंपनी का मानना है कि एपल के इन नए स्टोर में ग्राहकों को एक नया अनुभव मिलेगा।

PunjabKesari

कांच बने इस स्टोर का स्ट्रक्चर पूरी तरह से सेल्फ सपोर्टेड है। नए एप्पल मरीना सैंड्स स्टोर के निर्माण में कांच के कुल 114 पीसेज का उपयोग किया गया है। स्ट्रक्चरल कनेक्शन के लिए इसमें सिर्फ 10 नैरो वर्टिकल मुलियंस का उपयोग किया गया है। पानी पर तैरते इस नए स्टोर का नजारा बेहद आकर्षक है। एप्पल के मुताबिक यह स्टोर रोम के पैंथियॉन से इंसपायर्ड है।

PunjabKesari

एप्पल के नए स्टोर में लगे ग्लास का इंटीरीयर कस्टम बैफल्स से लैस है। इसमें लगे ग्लास के हर पीस को ऐसे व्यवस्थित लगाया गया है जिससे रात में लाइटिंग इफेक्ट मिल सके। स्टोर के अंदर कतार में लगे हरे पेड़ भी बेहद आकर्षक है। ग्राहक एप्पल के अलग अलग प्रोडक्ट्स को देख सकते हैं या उनसे जुड़ी जानकारी के लिए स्टोर में मौजूद जीनियस से भी सलाह ले सकते हैं। इसके अलावा स्टोर में आने वाले ग्राहक मरीना बे सैंड्स के शानदार नजारे का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

PunjabKesari

एप्पल के इस नए स्टोर में 150 कर्मचारी कार्यरत हैं, जो दुनिया की 23 भाषाओं में माहिर हैं। एप्पल के मुताबिक, स्टोर में एक वीडियो वॉल भी है। इसके जरिए सिंगापुर के लोकल आर्टिस्ट, सिंगर्स और अन्य क्रिएटिव लोगों के लिए कंपनी 'टूडे एट एप्पल' पर मंच भी प्रदान करेगा। एप्पल ने साल 2017 में सिंगापुर में ऑर्कड रोड पर अपना पहला रिटेल स्टोर खोला था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल का यह स्टोर साउथ-ईस्ट एशिया में खुलने वाला पहला स्टोर भी है, जिसे एप्पल ऑर्कड रोड पर खोला गया था। 10 सितंबर को खुला एप्पल मरीना बे सैंड्स स्टोर एप्पल का दुनिया भर में 512 वां स्टोर है।

PunjabKesari

एप्पल ने बताया कि सिंगापुर में कंपनी पिछले 40 सालों से अधिक समय से है, इसकी शुरुआत आंग मो कीओ (Ang Mo Kio) में पहले कॉर्पोरेट के साथ हुई थी। तब से, एप्पल ने अपनी कॉर्पोरेट और रिटेल मौजूदगी को बढ़ाया है। कंपनी के मुताबिक, एप्पल इकोसिस्टम 55,000 से अधिक नौकरियों का समर्थन करता है। वर्तमान में एप्पल के लिए दुनियाभर में 1 लाख से अधिक लोग काम करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News