Apple ने साउथईस्‍ट एशिया में खोला अपना पहला ऑफि‍शियल स्‍टोर

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 04:46 PM (IST)

सिंगापुरः आईफोन निर्माता Apple ने साउथईस्‍ट एशिया में अपना पहला ऑफि‍शियल स्‍टोर शनिवार को सिंगापुर में खोला है। यह स्टोर शहर के प्रमुख शॉपिंग एरिया में स्थित है। यह एक दो मंजिला स्‍टोर है। एप्‍पल ने अपने एक बयान में कहा है कि ओरचर्ड रोड पर स्थिति यह नया स्टोर दुनिया में सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय एप्‍पल स्‍टोर बनेगा। कंपनी के आईफोन और मैकबुक का पहली मंजिल पर डिस्‍प्‍ले किया जाएगा, वहीं दूसरी मंजिल पर ग्राहकों को हैंड-ऑन प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ओपनिंग के समय सैकड़ो प्रशंसक थे जमा 
सैकड़ो आईफोन प्रशंसक ओपनिंग के समय स्‍टोर के बाहर जमा थे। स्‍टोर के खुलते ही हजारों लोग यहां पहुंचे। लाइन में सबसे आगे 25 वर्षीय चीनी युवक शियांग जियाक्सिन थे। उन्‍होंने कहा कि पहले एप्‍पल स्‍टोर की लॉन्चिंग का हिस्‍सा बनकर उन्‍हें बहुत खुशी हो रही है। एप्‍पल के पास 256.8 अरब डॉलर की नगदी है और उसने पिछले साल ही अपनी 40वीं वर्षगांठ मनाई थी।

सिंगापुर के अलावा भी कई स्टोर 
एप्‍पल ने अपने संस्‍थापक स्‍टीव जॉब्‍स के गैराज को भी आधुनिक रूप से तैयार किया है। एप्‍पल की अधिकांश कमाई आईफोन से होती है, जो कि वर्तमान में स्थिर बाजार में कड़ी प्रतिस्‍पर्धा का सामना कर रहा है। एप्‍पल के दुनियाभर में तकरीबन 500 स्‍टोर हैं, जहां प्रतिदिनि 10 लाख विजिटर्स आते हैं। सिंगापुर के अलावा एप्‍पल के एशिया में हांगकांग, चीन और जापान में भी स्‍टोर हैं। सिंगापुर, जो कि एक रीजनल ट्रांसपोर्ट, बिजनेस और फाइनेंशियल हब है, में पिछले साल 1.64 करोड़ विदेशी सैलानी यहां आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News