अनिल अंबानी की बढ़ी मुश्किलें, चीनी बैंक जब्त करेंगे विदेशी संपत्ति, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 05:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की मुश्किलें अब और बढ़ गई है। तीन चीनी बैंकों ने अब अनिल अंबानी की विदेश में स्थित परिसंपत्तियों को जब्त कर अपना बकाया वसूलने का फैसला किया है। इन बैंकों ने अनिल अंबानी की कंपनियों को करीब 5,276 करोड़ रुपए का कर्ज दे रखा है।

PunjabKesari

इंडस्ट्रियल ऐंड कॉमर्शियल बैंक ऑफ चाइना, एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट बैंक ऑफ चाइना और चाइना डेवलपमेंट बैंक ने यह निर्णय लिया है ​कि वे अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए अनिल अंबानी के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे और दुनियाभर की उनकी संपत्तियों को हासिल करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें- वकीलों की फीस भरने के लिए अनिल अंबानी ने बेचे गहने, सिर्फ एक कार से कर रहे गुजारा

कुल कितना है बकाया 
इससे पहले ब्रिटेन की अदालत ने 22 मई के अपने आदेश में अनिल अंबानी से कहा था कि वे चीनी बैंकों को 5,276 करोड़ रुपए और 7.04 करोड़ रुपए का कानूनी खर्च चीन के तीनों बैंकों को चुकाएं। ब्याज आदि को जोड़ते हुए जून तक यह कर्ज बढ़कर 5281 करोड़ रुपए हो गया।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इस मामले में शुक्रवार को ब्रिटेन में हुई सुनवाई के दौरान अनिल अंबानी ने कथित रूप से यह कहा था कि उनके पास कुछ नहीं बचा है और वे अपनी पत्नी के गहने बेचकर गुजारा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- रतन टाटा ने शेयर की खौफनाक घटनाः बताया जब अचानक बंद हो गया था विमान का इंजन

क्या कहा बैंकों के वकील ने 
चीनी बैंकों के वकील थांकी क्यूसी ने शुक्रवार को ब्रिटेन की अदालत को बताया कि अनिल अंबानी कर्जदाता बैंकों को एक पाई भी न देने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। शुक्रवार को उनका पक्ष जानने के बाद अब बैंकों ने यह निर्णय लिया है कि अनिल अंबानी के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की जाए और सभी संभ​व विकल्प अपनाए जाएं। उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों का पूरा इस्तेमाल करेंगे और सभी कानूनी विकल्प अनाएंगे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- निर्मला सीतारमण ने कहा- कोरोना संकट कब जाएगा, वैक्सीन कब आएगी कुछ पक्का नहीं

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News