4 गुना बढ़ा अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल का शुद्ध मुनाफा, शेयरों में 7% का उछाल

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 01:16 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस कैपिटल को अप्रैल-जून तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में रिलायंस कैपिटल का एकीकृत शुद्ध लाभ चार गुना बढ़कर 1,218 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। कंपनी की आय बढ़ने से मुनाफे में वृद्धि हुई। मुनाफा बढ़ने की खबरों से कंपनी के शेयरों में भी 7 फीसदी से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया है।
PunjabKesari
कमाई में 31 फीसदी की बढ़ौतरी
वित्त वर्ष 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में उसकी कुल कमाई 6083 करोड़ रुपए रही है, जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 31 फीसदी ज्यादा है। पिछले साल अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की कुल कमाई 4,641 करोड़ रुपए रही थी। हालांकि इस अवधि में कंपनी के कुल असेट्स में कमी दर्ज की गई है। 30 जून 2019 को समाप्त तिमाही पर रिलायंस कैपिटल के पास कुल 79,207 करोड़ रुपए के असेट्स थे, जबकि पिछले साल समान अवधि में कंपनी के पास 83,973 करोड़ रुपए के असेट्स थे।
PunjabKesari
शेयरों में उछाल
मुनाफे में चार गुना की बढ़ोतरी के बाद कंपनी के शेयरों में बढ़त दर्ज की गई है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में कंपनी के शेयर 7.14 फीसदी के उछाल के साथ 50.25 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में 7.58 फीसदी के उछाल के साथ 50.40 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं। बता दें कि रिलायंस कैपिटल असेंट मैनेजमेंट और म्यूचुअल फंड, पेंशन फंड्स, इंश्योरेंस, फाइनेंस, स्टॉक ब्रोकिंग, वित्त उत्पादों का वितरण, असेट रीकंस्ट्रक्शन, प्रॉपर्टी निवेश समेत कई प्रकार की वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराती है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News