टैलीकॉम सेक्टर के बाद अब ई-कॉमर्स सेक्टर में तहलका मचाएंगे अंबानी

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 03:15 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टैलीकॉम सेक्टर में तहलका मचाने के बाद अब मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ई-कॉमर्स सेक्टर में प्रवेश करने जा रहे हैं। इससे ई-कॉमर्स कंपनियों जैसे कि अमेजॉन, स्नैपडील, फ्लिपकॉर्ट, मिंत्रा आदि को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

PunjabKesari

कंपनी लांच करेगी नई वेबसाइट
इसके लिए कंपनी एक नई वेबसाइट और ऐप को भी लांच करेगी। इसके अलावा ऐप को जियो के सभी फीचर व स्मार्टफोन में भी डाला जाएगा। देश भर में जियो की सिम बेचने वाले सेंटर को भी डिलीवरी के लिए प्वाइंट बनाया जाएगा। अभी रिलायंस रिटेल मुंबई, पुणे और बंगलूरू में ट्रायल के तौर पर ई-कॉमर्स के जरिए ग्रोसरी बेच रही है।  

PunjabKesari

इन ई-कॉमर्स कंपनियों को रिलायंस इंडस्ट्रीज वैसी ही पटखनी देने की योजना पर काम कर रही है, जैसे उसने जियो की लॉन्चिंग के बाद टैलीकॉम कंपनियों का किया था।
 
PunjabKesari

अलीबाबा के मॉडल पर होगा काम
रिलायंस चीनी कंपनी अलीबाबा के मॉडल के तहत धमाका करने की सोच रहा है। प्लान के मुताबिक रिलायंस उन शहरों में अपने ई-कॉमर्स की सुविधा देगा, जिनकी आबादी 50 हजार से ज्यादा है। इसके लिए शहरों व गांवों में मौजूद छोटे दुकानदारों को भी भागीदार बनाया जाएगा। रिलायंस जियो के रिटेलर्स को भी अपने इसमें हिस्सेदारी देगी।

PunjabKesari

मिलेगी उसी दिन डिलीवरी
रिलायंस का प्लान है कि वो देश के छोटे से छोटे शहरों में भी सामान का ऑर्डर मिलने के बाद उसी दिन या फिर 24 घंटे के अंदर डिलीवरी करेगा। ऐसा करने से लोग ज्यादा से ज्यादा सामान खरीदेंगे। लोगों को रिलायंस द्वारा मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान पर की गई एक्सक्लूसिव डील के बारे में भी पता चलता रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News