ईरान-इज़राइल तनाव के बीच Ambani-Adani को बड़ा झटका, नेटवर्थ में आई गिरावट

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 10:34 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः ईरान-इजरायल के बीच बढ़ते तनाव के कारण वैश्विक शेयर बाजारों में गिरावट आई है, जिससे कई अरबपतियों की संपत्ति में बड़े बदलाव हुए हैं। टॉप 20 में केवल तीन रईसों की नेटवर्थ में तेजी आई। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, एनवीडिया के सीईओ जेंसन हुआंग और डेल कॉरपोरेशन के माइकल डेल शामिल हैं। इस तेजी के साथ जुकरबर्ग दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को भारी नुकसान हुआ है।

PunjabKesari

जुकरबर्ग की नेटवर्थ में गुरुवार को 3.43 अरब डॉलर की तेजी आई और वह 206 अरब डॉलर के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में सबसे ज्यादा 78.1 अरब डॉलर की तेजी आई। एलन मस्क 256 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ पहले नंबर पर हैं। जेफ बेजोस 205 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं जबकि फ्रांसीसी कारोबारी बर्नार्ड अरनॉल्ट 193 अरब डॉलर के साथ चौथे नंबर पर हैं।

PunjabKesari

अंबानी-अडानी का हाल

इस बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 14वें नंबर पर खिसक गए हैं। गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट आई। इससे अंबानी की नेटवर्थ में 4.29 अरब डॉलर की गिरावट आई। अब उनकी नेटवर्थ 107 अरब डॉलर रह गई है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 10.5 अरब डॉलर की गिरावट आई है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में 2.93 अरब डॉलर की गिरावट आई और वह 100 अरब डॉलर के साथ 17वें नंबर पर खिसक गए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 16.1 अरब डॉलर की तेजी आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News