Akshaya Tritiya 2019: ज्वैलरी खरीदने पर मिल रहे हैं शानदार ऑफर

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 12:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः हिंदू धर्म में बैशाख महीने की शुक्ल पक्ष की तृतीया को अक्षय तृतीया कहते हैं। हिंदू मान्यता के अनुसार हर शुभ काम के लिए इस तिथि को बेहद शुभ माना गया है। अक्षय तृतीया का मतलब होता है, जिसका क्षय न हो। ऐसे में इस तिथि को गोल्ड खरीदना सबसे शुभ माना गया है क्योंकि गोल्ड एक ऐसी धातु है जो कभी क्षय नहीं होती।

अक्षय तृतीया के नजदीक आते ही बाजार में अलग-अलग तरह के ऑफर, छूट, प्री-बुकिंग जैसी तमाम सुविधाएं ऑफर कर रहे हैं। अनुमान जताया जा रहा है कि इस साल अक्षय तृतीया में गोल्ड की सेल्स ग्रोथ डबल डिजिट में हो सकती है। बाजार को उम्मीद है कि इस बार गोल्ड खरीदारों की संख्या बढ़ेगी। फरवरी में गोल्ड के दाम आसमान छू रहे थे। भारत में इसकी कीमत 34,000 प्रति दस ग्राम पार कर गए थे लेकिन अब गोल्ड के दाम में गिरावट आई है। अब गोल्ड का भाव खुदरा बाजार में 31,500 प्रति दस ग्राम हैं। दाम में स्थिरता होने से बाजार ने भी ग्राहकों को लुभाने और उनकी सुविधा के लिए प्री बुकिंग की शुरुआत की है। इसके जरिए ग्राहक अपनी मनपसंद ज्वैलरी की एडवांस बुकिंग करके अक्षय तृतीया के दिन शुभ मुहूर्त में ले सकते हैं। इस सुविधा से ग्राहकों को लंबा इंतजार और भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा।

PunjabKesari

पीसी जूलर्स अक्षय तृतीया सेल
पीसी जूलर्स हीरे की जूलरी पर 30 फीसदी की छूट दे रही है। वहीं, सोने और चांदी के जेवरों के मेकिंग चार्ज में 30 फीसदी की छूट दे रही है। आरबीएल बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड तथा इंडसइंड बैंक के क्रेडिट/डेबिट कार्ड से कम से कम 25,000 रुपए की खरीद पर 5% का फ्लैट डिस्काउंट भी मिल रहा है, जो अधिकतम 5,000 रुपए तक हो सकता है। इसके अलावा, फोनपे पर 200 रुपए तक का कैशबैक भी मिल रहा है। तमाम ऑफर चार मई से लेकर 12 मई, 2019 तक ऑनलाइन तथा ऑफलाइन स्टोर्स दोनों के लिएमान्य हैं।

PunjabKesari

मालाबार गोल्ड ऐंड डायमंड 
मालाबार गोल्ड ऐंड डायमंड गोल्ड जूलरी के मेकिंग चार्ज पर 50% तक की छूट दे रही है। वहीं, डायमंड जूलरी खरीदने पर 20% तक की छूट दे रही है। 

PunjabKesari

तनिष्क 
तनिष्क डायमंड जूलरी खरीदने पर 25 फीसदी की छूट दे रही है, जबकि सोने की जूलरी खरीदने पर मेकिंग चार्ज में 25% की छूट दे रही है।

कल्याण जूलर्स
कल्याण ने डायमंड जूलरी पर फ्लैट 15 फीसदी की छूट का ऑफर, गोल्ड जूलरी पर 15 फीसदी की छूट के साथ ‌वेडिंग जूलरी पर मेकिंग चार्ज में 50 फीसदी की छूट देने की बात कही है। इसके अलावा कल्याण ने अपनी ऑफर लिस्ट में कहा है कि अगर कोई क्रेडिट कार्ड से 60,000 रुपए की खरीदारी करेगा तो उसे 2,000 रुपए की छूट मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News