Airtel के विज्ञापन हैं गुमराह करने वाले: Reliance Jio

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2017 - 10:40 AM (IST)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो और भारती एयरटैल के बीच एक नया विवाद विज्ञापन को लेकर उत्पन्न हो गया है। रिलायंस जियो ने आरोप लगाया कि भारती एयरटैल गुमराह करने वाले ऑफर पेश कर दर निर्धारण संबंधी नियमों का उल्लंघन कर रही है तथा एक जैसा प्लान लेने वाले अपने ही ग्राहकों के बीच मनमाने ढंग से भेदभाव कर रही है।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने दूरसंचार नियामक ट्राई से सुनील भारती मित्तल की भारती एयरटैल पर बड़ा जुर्माना लगाने की मांग की है। रिलायंस जियो ने आरोप लगाया कि एयरटैल के 293 और 449 रुपए के प्लान गुमराह करने वाले तरीके से बाजार में बेचे जा रहे हैं। उसने कहा कि एयरटैल के इन ऑफरों के विज्ञापन भावी ग्राहकों के मन में यह विश्वास जगाकर उन्हें लुभाने की कोशिश है कि उन्हें 70 दिनों तक प्रतिदिन 1 जी.बी. डाटा मिलेगा। जियो ने कहा, ‘‘लेकिन जो ग्राहक एयरटैल के दोहरे मापदंड को पूरा नहीं करते हैं, उन्हें बस 50 एम.बी. डाटा मिलेगा और उसके बाद उनसे 4000 रुपए प्रति जी.बी. की ऊंची दर से शुल्क लिया जाएगा।’’

दूसरे को जिम्मेदार ठहराना Jio की साजिश का हिस्सा
उधर भारती एयटैल के प्रवक्ता ने इन आरोपों से इन्कार किया और कहा कि यह नैटवर्क त्रुटि समेत अपनी समस्याओं के लिए दूसरे को जिम्मेदार ठहराने की रिलायंस जियो की साजिश का हिस्सा है। इससे बड़ी विडम्बना क्या हो सकती है कि रिलायंस जियो पहले कई महीनों तक फ्री सेवाएं देती रही है और वह दूसरे संचालकों पर उंगली उठा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News