भारत में पिछले कुछ माह में विमान किरायों में तेजी से वृद्धि: रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में पिछले कुछ महीनों में आपर्ति में कमी के चलते विमान किरायों में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है और बोइंग 737 मैक्स विमानों को परिचालन से हटा दिए जाने के कारण स्थिति और खराब हो गई है। फिच की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

फिच रेटिंग्स ने कहा है कि साल की दूसरी छमाही में यात्रा संबंधी मांग में होने वाली वृद्धि के बाद 737 मैक्स विमानों को खड़ा किए जाने और एशिया में विमान किरायों में वृद्धि का असर मुख्य रूप से देखने को मिलेगा। वित्तीय संकट के कारण जेट एयरवेज के विमानों के खड़े हो जाने, स्पाइसजेट द्वारा 737 मैक्स विमानों को परिचालन सेवाओं से हटाने और फरवरी के मध्य से मार्च तक इंडिगो द्वारा उड़ानों की संख्या में कमी का आपूर्ति पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है।

इथियोपिया में 737 मैक्स विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद किफायती एयरलाइन स्पाइसजेट, इंडोनेशिया की लॉयन एयर और सिंगापुर की सिल्कएयर जैसी एयरलाइनों ने इस विमान को उड़ान सेवा से हटा दिया है। फिच ने शुक्रवार को जारी अपनी रिपोर्ट में कहा है, ‘‘भारतीय विमानन बाजार में आपूर्ति में कमी के कारण पिछले कुछ महीनों में विमान किराए में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है, 737 मैक्स विमानों के परिचालन को निलंबित किए जाने से स्थिति और खराब हुई है।‘‘


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News