Air India हांगकांग के लिए नहीं भरेगी उड़ान, चीनी सरकार ने 2 सप्ताह का लगाया प्रतिबंध

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 05:19 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की सरकारी एविएशन कंपनी एयर इंडिया (Air India) अब हांगकांग के लिए उड़ान नहीं भर पाएगी। चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया (Air India) पर दो सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इसी वजह से सोमवार को एयर इंडिया का विमान हांगकांग नहीं गया। इसके साथ ही हांगकांग से दिल्ली वापस आने वाली फ्लाइट भी दिल्ली नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 14 अगस्त को संचालित एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग उड़ान में 11 कोविड -19 मामले सामने आए, जिसके बाद चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया।

PunjabKesari

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि, 'हम जानते थे कि हांगकांग सरकार ने कुछ प्रतिबंध लगाए थे, जिसके कारण हमें सोमवार की दिल्ली-हांगकांग-दिल्ली उड़ान रद्द करनी पड़ी। हम इन प्रतिबंधों का कारण नहीं जानते हैं।'

PunjabKesari

चीनी सरकार के इस फैसले से हांगकांग में फंसे भारत के हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन्हीं में से कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर ट्रैवल प्लान रीशेड्यूल करने को कहा। वहीं, एक यात्री के ट्वीट का जवाब देते हुए एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि हांगकांग अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण, एआई 310/315, दिल्ली-हांगकांग-दिल्ली की 18 अगस्त 2020 की फ्लाइट स्थगित हो गई है। इस संबंध में और जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी। यात्री एयर इंडिया के कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News