वायरस के चलते Air India ने 31 जनवरी से 14 फरवरी तक कैंसिल की ये फ्लाइट

Wednesday, Jan 29, 2020 - 05:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर अपनी 31 जनवरी से 14 फरवरी के बीच उड़ाने रद्द रहेंगी। चीन के शंघाई की उड़ान 31 जनवरी से रद्द करने की घोषणा की है। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बुधवार को बताया कि 31 जनवरी से उड़ान संख्या AI 348 यह उड़ान मुंबई से दिल्ली के रास्ते शंघाई के पुडोंग अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे को जाती थी। वापसी की उड़ान AI 349 भी रद्द रहेगी। कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह उड़ान रद्द की गई है। 

हांगकांग की फ्लाइट भी कैंसिल की गई
चीन की यात्रा को लेकर जारी की गई चेतावनी को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में लोग अपने टिकट कैंसिल करा रहे हैं। इसी के चलते एयरलाइंस से दिल्ली से चेंगदू की फ्लाइट को कैंसिल करने का ऐलान किया है। कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते इंडिगो ने एक फरवरी से अपनी बेंगलुरू-हांगकांग फ्लाइट को कैंसिल करने की बात कही है।

अस्थाई तौर पर कैंसिल की गई फ्लाइट
IndiGo एयरलाइंस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये सभी फैसला हालात को देखते हुए लिए गए हैं। अगर हालात 20 फरवरी से पहले सुधर जाते हैं तो इन फ्लाइटों को एक बार फिर सामान्य तौर पर चलाना शुरू किया जाएगा। एयरलाइंस ने कहा कि इन फ्लाइटों को कैंसिल किए जाने के चलते यात्रियों को उनका टिकट का पूरा पैसा वापस कर दिया जाएगा।


 

jyoti choudhary

Advertising