मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश नहीं हुए एयर एशिया के अधिकारी, ED ने फिर भेजा समन

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 02:53 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिये एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडीस समेत अन्य वरिष्ठ कार्यकारियों को नया समन जारी किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। ईडी ने कंपनी और इसके अधिकारियों के खिलाफ 2018 में धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। 

 

सूत्रों ने कहा कि ईडी ने फर्नांडीस को पांच फरवरी को, उनके डिप्टी तथा समूह के पूर्व डिप्टी सीईओ बो लिंगम को तीन फरवरी को तथा एयर एशिया इंडिया लिमिटेड के निदेशक आर. वेंकटरमण को 10 फरवरी को जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने को कहा है। कंपनी के मौजूदा तथा पूर्व प्रबंधन से जुड़े कुछ अन्य लोगों को भी उपस्थित होने को कहा गया है। 

 

सूत्रों ने कहा कि ईडी ने इससे पहले इनमें से कुछ अधिकारियों को इसी महीने उपस्थित होने का समन जारी किया था। हालांकि कुछ अधिकारियों के उपस्थित नहीं हो पाने तथा कुछ अधिकारियों के द्वारा अतिरिक्त समय की मांग करने के कारण नयी तारीखें दी गयी हैं। ये समन धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत जारी किये गये हैं। सूत्रों के अनुसार, जांच के सिलसिले में अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी तथा उनके बयानों को रिकॉर्ड किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News