RBI की कार्रवाई के बाद निचले स्तर पर लुढ़का RBL बैंक का शेयर, निवेशकों के डूबे करोड़ों रुपए

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 11:02 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः प्राइवेट सेक्टर के आरबीएल बैंक के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट दर्ज की गई। बीएसई पर आरबीएल बैंक का शेयर 20 फीसदी गिरकर 52 हफ्ते के निचले स्तर 138 रुपए के भाव पर आ गया। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने योगेश के दयाल को आरबीएल बैंक के बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया है। यह नियुक्ति 24 दिसंबर को की गई है जो 23 दिसंबर 2023 तक के लिए है। इस खबर से सोमवार को बैंक को शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई। शेयर में गिरावट से निवेशकों को 2,100 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ। शुक्रवार को बंद भाव पर आरबीएल बैंक का मार्केट कैप 10,340.23 करोड़ रुपए था, जो आज 2166.94 करोड़ रुपए घटकर 8,173.29 करोड़ रुपए हो गया।

विश्ववीर आहूजा ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद छोड़ने की घोषणा कर दी। उसके बाद बैंक के निदेशक मंडल ने राजीव को अंतरिम तौर पर यह जिम्मेदारी सौंपी है। राजीव ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि निदेशक मंडल ने विश्ववीर के छुट्टी पर जाने के बाद उन्हें इस जिम्मेदारी के लिए चुना है और इसे आरबीआई की तरफ से नियुक्त एडिशनल डायरेक्टर का भी समर्थन हासिल है। राजीव ने कहा कि आरबीएल बैंक और उसकी रणनीति को केंद्रीय बैंक का पूरा समर्थन हासिल है।

आरबीएल बैंक के नए मुखिया ने एसेट क्वालिटी से जुड़ी आशंका को नकारा
राजीव ने कहा कि इस घटनाक्रम का बैंक की एसेट क्वालिटी से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि बैंक दिसंबर तिमाही में बैंक का मुनाफा सितंबर तिमाही से भी अधिक रहेगा। उन्होंने कहा कि बैंक के पास 15,000 करोड़ रुपए की अधिक तरलता है और वह ग्राहकों तक पहुंचने के लिए कदम उठा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक मार्च 2022 तक अपने शुद्ध एनपीए को दो प्रतिशत के नीचे लेकर आएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News