Adani Group खरीद सकती है ITD Cementation में हिस्सेदारी! शेयरों में जोरदार उछाल

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 12:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः इंजीनियरिंग व कंस्ट्रक्शन फर्म ITD Cementation India के शेयरों में शुक्रवार (20 सितंबर) को 17 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई। यह तेजी इस खबर के बाद आई कि गौतम अडानी की अगुवाई वाला Adani Group जल्द ही कंपनी के प्रमोटर का 46.64 प्रतिशत स्टेक खरीदने की योजना बना रहा है। इस खबर के बाद ITD Cementation का शेयर NSE पर 555 रुपए तक पहुंच गया। इसी बीच Adani Enterprises के शेयर भी 1.34 प्रतिशत की बढ़त के साथ 2,982.60 रुपए पर पहुंच गए।

ITD Cementation को खरीदने की रेस में Adani Group सबसे आगे

एक रिपोर्ट के अनुसार, ITD Cementation को खरीदने की दौड़ में Adani Group सबसे आगे है। रिपोर्ट के अनुसार, यह डील 5,888.57 करोड़ रुपए (लगभग 700 मिलियन डॉलर) की हो सकती है। यह डील एक फुली सब्सक्राइब्ड ओपन ऑफर के जरिए पूरी की जा सकती है, जिसमें प्रमोटर से हिस्सेदारी खरीदी जाएगी।

इस अधिग्रहण का उद्देश्य Adani Group की सिविल इंजीनियरिंग क्षमताओं को और मजबूत करना है, जिससे समूह की निर्माण क्षेत्र में पकड़ और बेहतर हो सकेगी। रिपोर्ट के अनुसार, इस हफ्ते की शुरुआत में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है और जल्द ही इसका आधिकारिक ऐलान हो सकता है।

ITD Cementation का मार्केट कैपिटल 8,097 करोड़ रुपए है, जबकि Adani Enterprises की मार्केट वैल्यू 3.3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है।

क्या करती है ITD Cementation?

ITD Cementation India का मुख्य कारोबार समुद्री ढांचे (maritime structures) और इंजीनियरिंग परियोजनाओं (engineering projects) से जुड़ा हुआ है, जिसमें दिल्ली और कोलकाता मेट्रो सिस्टम जैसी प्रमुख परियोजनाएं शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News