एयर इंडिया के चार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई, विमानों में करते थे खाना चोरी

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2019 - 06:45 PM (IST)

नई दिल्लीः एयर इंडिया ने विमानों से भोजन और राशन सामग्री की ‘चोरी’ के आरोप में अपने चार कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। राष्ट्रीय एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

चेयरमैन ने लिखा था पत्र
उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने अगस्त, 2017 में आंतरिक स्तर पर एक पत्र लिखकर कहा था कि ऐसा देखा गया है कि ग्राउंड स्टाफ और अधिकारी विमान के गंतव्य तक पहुंचने के बाद बचे हुए खाने और राशन सामग्री का इस्तेमाल ‘अपने निजी इस्तेमाल’ के लिए करते हैं। परिपत्र में कहा गया था, "इस तरह के कार्यों में लिप्त अधिकारियों को निलंबित कर दिया जाएगा।" 

PunjabKesari

हो चुकी है कार्रवाई 
एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘अगस्त, 2017 में परिपत्र जारी किए जाने के बाद से एयरलाइन ने बचे हुए खाने एवं राशन सामग्री की चोरी करते हुए पाए गए कैटरिंग विभाग के दो कर्मचारियों एवं केबिन क्रू के दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।‘‘ 

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया इस काम में लिप्त पाए जाने पर कैटरिंग विभाग के एक सहायक प्रबंधक और एक वरिष्ठ सहायक को क्रमश: 63 दिन और तीन दिन के लिए निलंबित कर दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल मार्च में नई दिल्ली-सिडनी मार्ग के केबिन क्रू के दो सदस्यों को चेतावनी दी गई और घरेलू उड़ानों तक सीमित कर दिया गया। एयर इंडिया ने इस बारे में पूछे गए सवालों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News