Flipkart से महिला ने ऑर्डर किया iPhone 15, डिलीवरी देने आ गए दो-दो Delivery Boy, फिर जानें क्या हुआ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 12:46 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज़ सेल चल रही है। सेल में मोबाइल फोन समेत कई सामान को सस्ते में उपलब्ध कराया जा रहा है। आईफोन फैंस भी इस सेल में जमकर खरीदारी कर रहे हैं लेकिन अगर आप भी ऑनलाइन सेल में से कुछ ऑर्डर करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सावधान होने की जरूरत है, ताकि जो बेंगलुरु की एक महिला के साथ हुआ वह आपके साथ न हो जाए। दरअसल बेंगलुरु में एक महिला ने फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल में से iPhone 15 के 256 जीबी वेरिएंट को ऑर्डर किया और इसके लिए उसने ओपन बॉक्स डिलीवरी (OBD) का ऑप्शन चुना लेकिन जब डिलीवरी बॉय आया, तो उसने डिलीवरी मार्क करने से पहले बॉक्स को खोलने से मना कर दिया। उसने ग्राहक को बड़े बॉक्स वाले पार्सल को रख लेने पर जोर दिया।

PunjabKesari

रेडिट यूज़र ‘taau_7’ ने इस पूरी घटना की जानकारी दी और बताया कि ऐसा उसकी बहन के साथ ही हुआ है। यूज़र इस महिला का भाई है, जो पूरी घटना को रिकॉर्ड कर रहा था और उन्होंने पैकेज खोले बिना और उसका सामान चेक किए बिना बॉक्स लेने से इनकार कर दिया। तभी वहां एक दूसरे ‘डिलीवरी एजेंट’ की एंट्री हुई जिसके हाथ में छोटा पैकेज था।

रेडिट यूजर ने अपने पोस्ट में बताया कि ‘डिलीवरी एजेंट’ ने उन्हें धोखा देने की कोशिश की और स्कैमर ने एक बड़े पैकेज के साथ यह दावा किया कि वह ओपन बॉक्स डिलीवरी नहीं कर सकता है और ये बॉक्स जैसा है उसे वैसा ही एक्सेप्ट करना होगा।

यूजर ने जब लेने से मना कर दिया तो उसने कुछ लोगों को बुलाया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई सुविधा नहीं है। यूजर ने आगे कहा, ‘वह बहुत डरा हुआ था क्योंकि मैंने ये सब रिकॉर्ड कर लिया गया था। उसने अपने साथियों से कन्नड़ में कहा कि मैंने सब कुछ रिकॉर्ड कर लिया है।’

PunjabKesari

Reddit यूज़र ने आगे बताया, ‘दो मिनट के अंदर ही एक और डिलीवरी बॉय छोटे से पैकेज को देने आया और कहा कि वह ओपन बॉक्स देगा।’ रेडिट यूजर ने कहा, ‘हमें सामान इसलिए मिला क्योंकि मैंने रिकॉर्ड किया था। नहीं तो मुझे यकीन है कि उसने मुझे कुछ नकली पैकेज दिया होता।’

क्यों होती है Open Box Delivery?

फ्लिपकार्ट के Open Box Delivery ऑप्शन के तहत ग्राहकों को पैकेज स्वीकार करने से पहले उसे खोलने और उसके सामान की जांच करने का ऑप्शन मिलता है। ये सर्विस ये सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है कि ग्राहकों को वही प्राप्त हो जो उन्होंने ऑर्डर किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News