9 सूचीबद्ध रियल्टी कंपनियों की बिक्री पहली तिमाही में 11 फीसदी बढ़कर 5,300 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्लीः शेयर बाजारों में सूचीबद्ध नौ प्रमुख कंपनियों के मकानों की बिक्री चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 11 फीसदी बढ़कर करीब 5,300 करोड़ रुपए की रही। मकान खरीदार क्षेत्र में काम कर रही उन संगठित कंपनियों को तरजीह दे रही हैं, जिनकी छवि अच्छी है। संपत्ति के बारे में परामर्श देने वाली एनारॉक ने यह जानकारी दी। इन नौ सूचीबद्ध कंपनियों डीएलएफ, गोदरेज प्रोपर्टीज, महिन्द्रा लाइफस्पेस, ऑबराय रियल्टी, प्रेस्टिज, शोभा, पुरवांकरा, ब्रिगेड और कोल्ते पाटिल की बिक्री में चालू वित्त वर्ष की शेष अवधि में वृद्धि की उम्मीद है।

एनारॉक प्रोपर्टी कंसल्टेंट्स के चेयरमैन अनुज पुरी ने कहा, ‘‘आने वाली तिमाहियों में इन शीर्ष नौ सूचीबद्ध कंपनियों की मजबूत बिक्री और नई परियोजनाओं में तेजी की संभावना है। मकान खरीदार अब वैसी रियल्टी कंपनियों को पसंद कर रहे हैं जो उन्हें समय पर मकान देने और गुणवत्तापूर्ण निर्माण का आश्वासन दें।''

रिपोर्ट के अनुसार 2018-19 में इन नौ कंपनियों की बिक्री बुकिंग 22,800 करोड़ रुपए रही थी। इसमें कहा गया है कि करीब 5 लाख मकान खरीदार आवासीय परियोजनाओं में अटके हैं, ऐसे में संभावित ग्राहक कोई जोखिम नहीं लेना चाहते और वैसी कंपनियों से फ्लैट खरीद रहे हैं जिनकी समय पर आपूर्ति के मामले में छवि अच्छी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News