रेलवे का ऐलान: 12 सितंबर से चलाएगा 80 नई स्पेशल ट्रेनें, 10 सितंबर से करवा सकेंगे रिजर्वेशन

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 05:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः रेलवे ने 12 सितंबर से 80 (40 जोड़ी) नई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इसके लिए 10 सितंबर से रिजर्वेशन शुरू होंगे। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि इन ट्रेनों को पहले से चल रही 230 ट्रेनों के अतिरिक्त चलाया जाएगा है।

PunjabKesariआपको बता दें कि रेल मंत्रालय ने पहले कई श्रमिक स्पेशल ट्रेन सेवाओं के साथ-साथ आईआरसीटीसी स्पेशल ट्रेन सेवाओं की शुरुआत की थी। कोविड-19 महामारी के कारण इस समय सभी यात्री ट्रेन सेवाएं निलंबित हैं। अभी देश में 230 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

ट्रेन से यात्रा के दौरान जरूरी इन नियमों का पालन करना
रेलवे ने स्टेशन परिसर में और यात्रा के दौरान भी फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरने के लिए सभी यात्रियों को कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। जिन लोगों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिखेगा, उन्हें ही रेलवे अथॉरिटी स्पेशल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति देगी। इसके अलावा सभी सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखना होगा।

यात्रियों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप भी इंस्टॉल करना होगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए, भारतीय रेलवे यात्रियों को तकिए, कंबल, पर्दे जैसी चीजें उपलब्ध नहीं करा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News