मई में 3.26 लाख किसानों को मिलेगा ऋण माफी पत्र

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 11:43 AM (IST)

जालंधरः पंजाब सरकार ने मई में ऋण माफी पत्र जारी करने के लिए 3.26 लाख पिछड़े किसानों की पहचान की है। राज्य सरकार इस साल नवंबर से पहले तक राज्य में 10.25 लाख किसानों को कृषि ऋण से मुक्त करने के लिए पूरी प्रक्रिया इस साल नवंबर तक पूरी कर लेना चाहती है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बारे में राज्य के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने ऋण माफी प्रक्रिया तेज करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को तहसील स्तर पर बैठक करने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री और उनकी पार्टी के विधायक लाभार्थियों को तहसील स्तर पर आयोजित होने वाली बैठक में ऋण माफी पत्र वितरित करेंगे। इस चरण में उन किसानों को ऋण माफी पत्र दिए जाएंगे, जिन्होंने सहकारी बैंकों से कर्ज लिए थे।उन्होंने कहा कि अगले चरण में उन किसानों को ऋण पत्र दिए जाएंगे, जिन्होंने सरकारी बैंकों और अन्य वाणिज्यिक बैंकों से ऋण लिए थे।  

21 औद्योगिक समूहों से समझौते
राज्य सरकार ने गुरुवार को लुधियाना में 21 औद्योगिक समूहों के साथ समझौते के मसौदे पर हस्ताक्षर किए। करीब 1,336.87 करोड़ रुपए मूल्य के समझौतों पर राज्य के उद्योग एवं वाणिज्य सुंदर शाम अरोड़ा की उपस्थिति में हस्ताक्षर हुए। 
अरोड़ा ने कहा कि राज्य में नई औद्योगिक नीति के तहत 60,000 करोड़ रुपए मूल्य के निवेश आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक उपायुक्त कार्यालय में उद्योगपतियों के लिए एकल विंडो प्रणाली भी शुरू की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News