16 जून को ग्लोबल बाजार में दस्तक देगी 2018 Volkswagen Polo

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्लीः जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फोक्सवेगन अपनी नई कार नेक्स्ट जनरेशन पोलो 16 जून को बर्लिन में एक स्पेशल इवेंट में शोकेस करेगी। नेक्स्ट जनरेशन पोलो हैचबैक पुरानी कार के मुकाबले आकार में बड़ी होगी और एम.क्यू.बी. प्लैटफॉर्म पर बनी है। गौरतलब है कि हाल ही में लांच हुई फोक्सवैगन टिगुआन में भी इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि भारत में इस कार की एंट्री 2018 में होने की संभावना है।
PunjabKesari
इंजन
नई पोलो हैचबैक में पैट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन टर्बोचार्ज्ड होंगे। कार का बेस मॉडल 1 लीटर टी.एस.आई. इंजन वाला होगा जो भारत में जी.टी. टी.एस.आई. होगा। कार का टॉप मॉडल 1.5 लीटर टी.एस.आई. इंजन वाला होगा जो 130 से 150 Bhp पावर जनरेट करेगा। कार के साथ 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा जो 250 Nm टॉर्क जनरेट करेगा। भारत में कंपनी 1.2 लीटर इंजन के साथ 1.5 लीटर का डीजल टर्बो इंजन दे सकती।
PunjabKesari
केबिन स्पेस बढ़ाया गया
फोक्सवेगन ने पुरानी कारों की तरह नेक्स्ट जनरेशन पोलो को डिजाइन किया है। यह कार दिखने में थोड़ी बड़ी होगी जिससे इसके केबिन में बैठे यात्री को भी ज्यादा स्पेस मिलेगा। पोलो को लेकर भारत में ये परेशानी थी कि इसमें स्पेस कम मिलता था, लेकिन कंपनी ने इसका केबिन स्पेस बढ़ाकर इस समस्या को भी दूर की दिया है। पहले इस कार में बैठे यात्री को पैर फैलाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिलती थी, लेकिन अब इसका आकार बड़ा होने से इसमें बैठा पैसेंजर आरामदायक यात्रा कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News