क्या लालू परिवार के बाद अगला नम्बर राबर्ट वाड्रा का है?

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 07:25 PM (IST)

नई दिल्ली: लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार पर ईडी के धुआंधार छापों के बाद अगला निशाना कौन? वही जिनका लंबे समय से लोगों को इंतजार था, वहीं जो भारत को अब भी एक बनाना रिपब्लिक समझते हैं यानी कि दामाद जी रॉबर्ट वाड्रा क्योंकि पिछले कुछ समय से ईडी के अधिकारियों ने जिस तरह से रॉबर्ट वाड्रा के बिजनैस पार्टनर संजय भंडारी को घेर रखा है, उनसे जिस स्तर पर कड़ी पूछताछ हो रही है और जो नए खुलासे हो रहे हैं वे चौंकाने वाले हैं। सूत्र बताते हैं कि हवाला मामले में भंडारी की 21 करोड़ की संपत्ति ईडी ने अटैच कर दी है, प्रीवैंशन ऑफ मनी लांड्रिग एक्ट के तहत। सनद रहे कि इस एक्ट में 10 साल की सजा का भी प्रावधान है। PunjabKesari

ईडी ने खंगाले कई संपत्तियों के कागजात 
सूत्र बताते हैं कि ईडी की जांच में वाड्रा की दुबई, लंदन स्थित कई संपत्तियों के कागजात खंगाले जा रहे हैं, जिसमें लंदन के ब्रेक्सटॉन स्क्वायर स्थित एक बेहद महंगी संपत्ति की जांच भी शामिल है। ईडी से जुड़े सूत्रों का दावा है कि वाड्रा ने ये तमाम अचल संपत्तियां भंडारी के माध्यम से ही खरीदी हैं। सूत्रों का यह भी दावा है कि भंडारी अप्रूवर बनने को भी तैयार हो गए हैंं। इसकी वजह यह भी हो सकती है कि 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस दूर-दूर तक सत्ता के करीब आती नहीं दिख रही और भंडारी नहीं चाहते कि ललित मोदी की तरह उन्हें भी देश से बाहर रहना पड़ जाए। 
PunjabKesari
तमाम सम्पत्तियों के ऑन रिकार्ड खुलासे की तैयारी
बताते हैं कि दिल्ली से प्रकाशित होने वाले एक प्रमुख अंग्रेजी दैनिक के वरिष्ठ पत्रकार वित्त मंत्रालय और भंडारी के बीच एक सूत्र का काम कर रहे हैं। सरकारी एजैंसियों से जुड़े सूत्र खुलासा करते हैं कि वाड्रा की तमाम सम्पत्तियों के ऑन रिकार्ड खुलासे की तैयारियां भी हो चुकी हैं, पर वाड्रा पर शिकंजा कब कसेगा इसका निर्धारण तो देश का सियासी तापमान ही तय करेगा, जब मोदी और उनकी सरकार कांग्रेसनीत विपक्ष के केन्द्र में होगी, तब हो सकता है यह बड़ा धमाका, शायद अगले वर्ष कभी भी। मिर्च-मसाला(त्रिदीब रमण)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News