प्रशांत किशोर मुख्यमंत्री के परामर्शी पद से इस्तीफा दें या नीतीश उन्हें बर्खास्त करें: सुशील

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2016 - 04:33 PM (IST)

पटना: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि उत्तरप्रदेश और पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस के सलाहकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के परामर्शी तथा बिहार विकास मिशन के शासी निकाय के सदस्य के रूप में प्रशांत किशोर न्याय नहीं कर पा रहे हैं इसलिए या तो वह खुद दोनों पदों से इस्तीफा दे दें अथवा कुमार उन्हें पद से बर्खास्त करें।


मोदी ने यहां जनता के दरबार में पूर्व उप मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बीच संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रशांत किशोर को मुख्यमंत्री के परामर्शी (नीति एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन) के नाते राज्य के सर्वांगीण  विकास से संबंधित नीतियों, संकल्पों एवं कार्यक्रमों के निर्धारण, प्रभावी और परिणामोन्मुख कार्यान्वयन तथा निर्धारित समयावधि में लक्ष्य की प्राप्ति का दायित्व दिया गया है। किशोर परामर्शी के नाते बिहार विकास मिशन के शासी निकाय के सदस्य भी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 31 मई को शासी निकाय की जब बैठक हुई थी तब किशोर अनुपस्थित थे।


भाजपा नेता ने कहा कि किशोर कांग्रेस से भारी रकम लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा  चुनाव के लिए उसके सलाहकार का दायित्व निभा रहे है। इसके कारण पिछले चार माह से किशोर बिहार नहीं आए हैं। परामर्शी नियुक्त होने के बाद वह मात्र एक या दो बार ही बिहार आये हैं। उन्होंने कहा कि किशोर ने पिछले दिनों आंध्रप्रदेश में वाई.एस.आर. कांग्रेस के अध्यक्ष वाई.एस. जगमोहन रेड्डी से भी 2018 के चुनाव के लिए सलाहकार बनने का करार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News