राज्यसभा जाएंगी लालू की बेटी मीसा, महागठबंधन के 4 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

punjabkesari.in Monday, May 30, 2016 - 04:29 PM (IST)

पटना : बिहार में दो बेटों को मंत्री बनवाने के बाद लालू यादव ने अपनी बेटी मीसा भारती के लिए भी सीट पक्की कर ली है। मीसा अब राज्यसभा में लालू की पार्टी राजद का चेहरा होंगी। उन्होंने सोमवार को बिहार में महागठबंधन के तीन अन्य उम्मीदवारों जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, आरसीपी सिंह और सीनियर एडवोकेट राम जेठमलानी के साथ अपना पर्चा भरा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 31 मई है। अगर किसी और ने नामांकन नहीं किया, तो 3 जून को स्क्रूटनी के बाद इन्हें विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

पाटलिपुत्र से लड़ चुकी हैं लोकसभा चुनाव
इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार , लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी मौजूद थीं। आरजेडी की तरफ से पहले राबड़ी देवी का नाम चर्चा में था, लेकिन लालू ने खुद कहा कि वह चुनाव नहीं लडऩा चाहती हैं. बेटी मीसा के बारे में उन्होंने कहा कि वह डॉक्टर हैं और राज्यसभा के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। लालू ने कहा, मीसा राजनीति में नई नहीं हैं। उन्होंने 2014 में पाटलिपुत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा,  जिसमें उन्हें 3 लाख 40 हजार वोट मिले थे। आने वाले लोकसभा चुनाव में भी वो चुनाव लड़ेंगी।
 
जेठमलानी बोले, खरे नहीं उतरे मोदी
लालू ने सीनियर एडवोकेट राम जेठमनाली की तारीफ की। आरजेडी प्रमुख ने कहा, उनके जैसे योग्य लोग देश में कम ही हैं। जेठमलानी ने भी लालू को अपना मित्र बताया और कहा कि मोदी से उन्हें बहुत उम्मीद थी, लेकिन वो उम्मीद पर खरे नहीं उतरे।
 
विधान परिषद के 5 उम्मीदवारों ने भी भरा पर्चा
महागठबंधन की तरफ से विधान परिषद के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि बीजेपी के दो उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेंगे। लालू प्रसाद यादव ने सोमवार रात तक एक और उम्मीदवार की घोषणा की बात कही है। इसके बाद कुल 7 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में 8 उम्मीदवार हो जाएंगे। उसके बाद वोटिंग के जरिये विधान परिषद के सदस्यों का फैसला होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News