नीतीश ने बिहार के विकास के लिए केंद्र से मिल रही मदद की सराहना की

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 11:26 AM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1.25 लाख करोड़ रूपये के पैकेज के वादे के तहत केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश में विकास कार्य के लिए मिल रही आर्थिक मदद की सराहना की है।

मुख्यमंत्री के लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार को परियोजनाओं के माध्यम विशेष रूप से सड़कों, ऊर्जा के क्षेत्र में और बुनियादी ढांचा खडा करने में सहायता प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का दृष्टिकोण बिहार के मामले विकास के रूप में बहुत सकारात्मक है।

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की उपस्थिति में प्रधानमंत्री द्वारा चुनाव पूर्व सवा लाख करोड़ रूपए का पैकेज दिए जाने के वादे के बारे में पूछे गए प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सारी योजनाएं उसी का हिस्सा है। नरेन्द्र मोदी के आगामी 14 अक्तूबर को बिहार आगमन के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत हर्ष की बात है कि पटना विश्वविद्यालय के सौ साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आ रहे हैं। अनेक विकास योजनाओं का शिलान्यास होगा, मोकामा तक छह लेन का कार्यारंभ होगा। शहरी विकास की अनेक विकास योजनाओं का कार्यारंभ होगा।
 

केंद्र द्वारा बिहार के विकास को लेकर किए जा रहे सहयोग की चर्चा के क्रम में नीतीश ने कहा कि अपने ही राज्य के आरके सिंह ऊर्जा मंत्री बने हैं, उनसे भी मुलाकात हुई है और प्रदेश के विकास के लिए आपस में सार्थक चर्चा हुई है। नीतीश ने कहा कि हमारे ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल से भी आपसी विकास पर चर्चा करना चाहते हैं, जिसे कई लंबित योजनाओं को आगे बढ़ाया जा सकेगा। बुनियादी क्षेत्र में कार्य प्रारंभ होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News