नीतीश बने जद-यू के नए ''BOSS''

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2016 - 02:04 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जदयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान सौंप दी गई है। नए अध्यक्ष के रूप में नीतीश के निर्वाचन की संपुष्टि पटना में हुई राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हुई। देश भर से आए पार्टी के कार्यकताओं और वरीय नेताओं की मौजूदगी के बीच नीतीश को ज़ेडीयू की कमान सौंपी गई।

जानकारी के मुताबिक,  जदयू की राष्ट्रीय परिषद की इस बैठक में कर्नाटक, मुंबई, हरियाणा से लेकर लक्षद्वीप तक के कार्यकर्ता जुटे। इससे पहले पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भी परिषद की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नीतीश का जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया जाना भाजपा विरोधी ताकतों को एकजुट करने में मजबूती प्रदान करेगा और यह जमावड़ा देश में राजनीतिक विकल्प के द्वार खोलेगा। बैठक में पार्टी की सोच और देश की राजनीतिक दिशा क्या हो इसको लेकर एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया।

उल्लेखनीय है कि दस अप्रैल को दिल्ली में आयोजित जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान शरद यादव के स्थान पर नीतीश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किए गए थे। नीतीश के पार्टी की कमान संभालने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रीय कमान देने के बाद पार्टी के महत्वपूर्ण फैसलों पर उन्हीं की मुहर लगेगी। पार्टी को हाल फिलहाल में राष्ट्रीय लोकदल और झारखंड विकास मोर्चा के साथ विलय को लेकर भी फैसला लेना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News