PLI स्कीम के तहत क्या फोर्ड फिर से करेगी भारत में प्रोडक्शन शुरू

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 04:43 PM (IST)

ऑटो डेस्क: फोर्ड मोटर्स ने कुछ समय पहले भारत में अपने प्रोड्कशन यूनिट पर काम बंद कर दिया था। इस फैसले के महीनों बाद अमेरिका की इस कंपनी निर्माता को शुक्रवार को केंद्र की PLI scheme में शामिल किया गया है। यह स्कीम इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स के निर्माण और उनकी सेल्स के लिए जारी की गई है। इसी के साथ अनुमान है कि फोर्ड इलेक्ट्रिक कारें बनाने के लिए गुजरात के साणंद प्लाट का इस्तेमाल कर सकती है।

PunjabKesari

इस मौके पर कंपनी ने पीएलआई स्कीम में फोर्ड के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए हम भारत सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक एक्सपोर्ट बेस के रूप में भारत में एक प्लांट का उपयोग करने की संभावनों को देख रहे हैं। फोर्ड के अनुसार वह आने वाले समय में भारत में इलेक्ट्रिक कारें सेल कर सकती है। फिलहाल कंपनी इस बारे मे कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई लेकिन इतना कहा गया है कि कंपनी भारत में ईवी के सेल पर विचार कर सकती है।

PunjabKesari

साथ ही आपको बता दें कि फोर्ड के अलावा पीएलआई योजना का फायदा - अशोक लीलैंड, आयशर मोटर्स, फोर्ड इंडिया, हुंडई मोटर इंडिया, किआ इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पीसीए ऑटोमोबाइल्स इंडिया, पिनेकल मोबिलिटी सॉल्यूशंस, सुजुकी मोटर गुजरात और टाटा मोटर्स को भी होगा। इसके अलावा इस स्कीम में कुछ  दोपहिया एवं तिपहिया वाहन कंपनियों को भी शामिल किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News