कीमत और Specifications के मामले में Yezdi का कौन सा मॉडल है बेहतर, जानिए पूरी डिटेल

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 03:18 PM (IST)

ऑटो डेस्क: लंबे इंतजार के बाद फाइनली Yezdi ने इंडिया में एक साथ 3 मॉडल्स के साथ कमबैक किया है। महिंद्रा के स्वामित्व वाली Classic Legends ने Yezdi ब्रांड की भारत में 3 नई बाइक - Adventure, Cruiser और Scrambler को पेश किया है। सभी मॉडल्स किसी न किसी खास फीचर से लैस हैं। आपको बता दें कि Yezdi ने लॉन्चिंग से पहले ही इन मोटरसाइकिलों के लिए बुकिंग्स लेना स्टार्ट की दी थीं। इसी के साथ यह सभी मॉडल्स भारत में अवेलेबल, 300 जावा डीलरशिप्स के माध्यम से सेल किए जाएंगे। भारत में इनका मुकाबला Royal Enfield, Honda, KTM से होगा। आइए देखते हैं कि कीमत, स्पेसिफिकेशंन और फीचर्स के मामले में Yezdi का कौन सा मॉडल बेहतर है-

PunjabKesari

इंजन और स्पेसिफिकेशंस-

Yezdi के इन मॉडल्स की खास बात यह होगी इनमें एक समान इंजन दिया जाएगा। यानि Yezdi एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडस्टर - इन तीनों मोटरसाइकिल एक समान 334cc सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन से संचालित होंगे, जिन्हें 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। चाहे कंपनी ने सभी मॉडल्स में एक समान इंजन का ऑप्शन दिया है, लेकिन पावर और टॉर्क के मामले में इनका ऑउडपुट अलग-अलग है, जिसकी डिटेल इस प्रकार है-

  

मॉडल

पावर

टॉर्क

Yezdi Adventure

30.2 PS

29.9 Nm

Yezdi Scrambler

29.1 PS

28.2 Nm

Yezdi Roadster

29.7 PS

29 Nm

PunjabKesari
ब्रेक और सस्पेंशन

Yezdi Adventure के आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक, सस्पेंशन ड्यूटी के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और कॉइल स्प्रिंग और रियर में कॉइल स्प्रिंग और लिंकेज मैकेनिज्म के साथ मोनो-शॉक एब्जॉर्बर शामिल किए गए हैं। इसी  के साथ आपको बता दें कि Yezdi Adventure का वजन 188 किलोग्राम भार के साथ लॉन्च किए गए तीनों मॉडलों में सबसे भारी है।

जबकि Yezdi  के अगले मॉडल Scrambler का वजन 182 किलोग्राम है। सस्पेंशन के मामले में इसमें USD फ्रंट फोर्क्स और गैस-चार्ज्ड रियर शॉक एब्जॉर्बर और फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

वहीं ब्रांड के तीसरे मॉडल  Roadster का वजन 184 किलोग्राम है। जबकि इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और सस्पेंशन सेटअप के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और गैस-चार्ज्ड ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर प्रीलोड एडजस्टमेंट को पेश किया गया है।

PunjabKesari

कीमत-

मॉडल

कीमत

Yezdi Adventure

1.98 लाख रुपए

Yezdi Scrambler

2.04 लाख रुपए

Yezdi Roadster

2.09 लाख रुपए

कंपनी द्वारा यह कीमतें मॉडल और फीचर्स के अनुसार रखी गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News