toyota की कारों पर कम होगा वेटिंग पीरियड, कंपनी ने किया ये बड़ा काम

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 11:05 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Toyota Kirloskar Motor ने उत्पादन क्षमता को लगभग 30% तक बढ़ाने के लिए अपने कर्नाटक स्थित प्लांट में तीसरी पारी शुरू की है। इस पारी को शुरू करने का मकसद Innova Crysta और Fortuner जैसे मॉडल्स पर मिल रहे वेटिंग पीरियड को कम करना है।

PunjabKesari

कार निर्माता ने अपनी प्रोडक्शन कैप्सिटी को बढ़ाने के लिए बेंगलुरु के बाहरी इलाके में बिदादी में अपने प्लांट 1 में मई के पहले हफ्ते से तीसरी शिफ्ट शुरू की है। कंपनी ने प्लांट में बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने के लिए 90 करोड़ रुपये से ज्यादा का इंवेस्टमेंट भी किया है।

टीकेएम वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य संचार अधिकारी सुदीप एस दलवी ने एक मीडिया कंपनी को बताया, "हमने प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू की है जो इनोवा क्रिस्टा, इनोवा हाईक्रॉस और फॉर्च्यूनर जैसे मॉडल बनाती है। ये उत्पाद काफी सफल रहे हैं और इसकी वेटिंग पीरियड भी काफी लंबा है। हम ग्राहकों के लिए असर को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।" साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस तीसरी शिफ्ट वाले प्लांट को लगभग एक हफ्ते का शटडाउन किया।

PunjabKesari
दलवी ने कहा, "हमने प्लांट क्षमता विस्तार में 90 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।"  इस तीसरी शिफ्ट में वर्तमान प्लांट की तुलना में 30% ज़्यादा प्रोडक्शन होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि निर्माता ने अप्रैल में, स्पलाई चेन में आ रही चुनौतियों को देखते हुए 8 अप्रैल से अपने एमपीवी Innova Hycross के टॉप ट्रिम्स की बुकिंग को अस्थायी रूप से रोका था। इसके अलावा ज़्यादा डिमांड के चलते कंपनी ने पिछले साल इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की बुकिंग्स भी बंद कर दी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News