टेस्टिंग के दौरान लेह लद्दाख क्षेत्र में स्पॉट हुई अपकमिंग 5-door-jimny, 2023 ऑटो एक्सपो में किया जाएगा शोकेस

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 05:49 PM (IST)

ऑटो डेस्क: मारुति बहुत जल्द भारत में अपनी 5-door jimny को लॉन्च करने वाली है। जिसके लिए काफी लंबे समय से टेस्टिंग चल रही है। अब हाल ही  5-door jimny को लेह लद्दाख क्षेत्र में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। साथ ही ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं  कि लॉन्च से पहले इसे 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा। जिसके बाद किसी भी समय इसे लॉन्च किया जा सकता है।

अपकमिंग जिम्नी के बारे में फिलहाल कोई ऑफिशियल डिटेल्स सामने नही आई हैं लेकिन ऐसा अनुमान है कि इसमें  1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 103bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे Mild Hybrid System के साथ भी पेश किया जा सकता है। मारुति की कोशिश है कि वह ग्राहकों को थार के मुकाबले बेहतर माइलेज वाली ऑफ-रोड एसयूवी दे।

ऐसा कहा जा रहा है कि जिम्नी के प्रोडक्शन का काम भारत मे ही किया जा रहा है और इसे विदेशों में भी निर्यात किया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिम्नी को भारत में 10 से 15 लाख रुपये तक की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद जिम्नी महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी कारों को टक्कर देगी।

 

<>


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News