भारत में जून से शुरू होगी उबर ग्रीन की सर्विस

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 01:37 PM (IST)

ऑटो डेस्क. उबर इंडिया जून में भारत में उबर ग्रीन को लॉन्च करेगी। उबर ने साल 2024 तक दिल्ली में 10,000 ईवी दोपहिया वाहनों के लिए जिप्प इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इसके साथ ही ईवी फाइनैंसिंग के लिए 1000 करोड़ के सहयोग के लिए सिडबी के साथ पार्टनरशिप की है। जून से आरंभ होने वाली इस सेवा को शुरुआत में दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु में पेश किया जाएगा। 

PunjabKesari
जून 2023 से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में उबर ग्रीन के रोलआउट की घोषणा की है। उबर ग्रीन के माध्यम से यात्री अपनी राइड के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियां बुक कर सकेंगे। इस सेवा के माध्यम से कंपनी भारत में ऑन-डिमांड ईवी सर्विस देगी, जो यात्रियों को बेहतर अनुभव प्रदान करेगा। उबर ग्रीन दुनिया भर के 15 देशों के 100 से ज्यादा शहरों में मौजूद है।

PunjabKesari
उबर में मोबिलिटी एंड बिजनेस ऑपरेशंस के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा- हम अपने प्लेटफॉर्म पर हर राइड के 2040 तक इलेक्ट्रिफिकेशन की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करना चाहते हैं। आज हम उबर ग्रीन के लॉन्च के साथ उस लक्ष्य की ओर एक बड़ा कदम उठा रहे हैं। वहीं उबर इंडिया और साउथ एशिया के प्रेजिडेंट प्रभजीत सिंह ने कहा कि ऑल-इलेक्ट्रिक में बदलाव एक बड़ी चुनौती है। हम इसे अकेले नहीं कर सकते। इसमें सफल होने के लिए यह जरूरी है कि ईवी में परिवर्तन का आर्थिक बोझ ड्राइवरों पर न पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News