नवंबर रहेगा बिजी, इस त्यौहारी सीजन लॉन्च हो रही हैं ये गाड़ियां

10/23/2021 5:38:23 PM

ऑटो डेस्क। भारत दुनिया के सबसे बड़े कार बाजारों में से एक है। देश में हर महीने कई नई कारें लॉन्च होती हैं। अब, चूंकि फैस्टिव सीजन आ चुका है, इसलिए जल्द ही मार्केट में कई मोस्टअवेटेड कार लॉन्च होनी है। इनमें से नवंबर 2021 के महीने में ही कई गाड़ियां भारत में लॉन्च होनी है। इस सूची में न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी सेलेरियो, टाटा टियागो सीएनजी, ऑडी क्यू 5 फेसलिफ्ट जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

न्यू-जेन मारुति सुजुकी सेलेरियो

PunjabKesari

मारुति सुजुकी जल्द ही नई जनरेशन सेलेरियो को भारत में लॉन्च करेगी। इसके स्पाई शॉट्स देखने के बाद यह अनुमान लगाया जा सकता है कि इसका मॉडल पहले से बड़ा होगा, साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। नई सेलेरियो में पहले जैसा ही 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 67 पीएस और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बार, इसे एक शक्तिशाली 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है जो 82 पीएस और 113 एनएम के लिए अच्छा है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी से जुड़े होंगे। कंपनी इसका सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है।

फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट
PunjabKesari
फॉक्सवैगन इंडिया अगले महीने फेसलिफ़्टेड टिगुआन को देश में लॉन्च करेगी। नई फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट में कॉस्मेटिक अपडेट और एक नया पावरट्रेन होगा। इसमें बीएस6 2.0-लीटर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह मोटर 190 पीएस की मैक्स पावर और 320 एनएम की पीक टॉर्क का उत्पादन करेगी। इंजन 7-स्पीड DSG (डायरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स) के साथ आएगा और इसमें फॉक्सवैगन का 4Motion ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा।

टाटा टियागो सीएनजी
PunjabKesari
टाटा मोटर्स जल्द ही देश में अपनी पहली सीएनजी कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। नई टाटा टियागो सीएनजी को बहुत जल्द भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। दिल्ली-एनसीआर में टाटा मोटर्स के चुनिंदा डीलरशिप पर इसकी अनौपचारिक बुकिंग पहले से ही खुली है। टाटा टियागो के अपकमिंग सीएनजी एडिशन को इसके मौजूदा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का डी-ट्यून एडिशन मिलेगा, जो 86 पीएस और 113 एनएम का टॉर्क डेवलप करता है, जबकि पेट्रोल मोटर को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ एएमटी के साथ पेश किया जाता है, सीएनजी एडिशन को केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में जोड़ा जाएगा।

ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट
PunjabKesari
ऑडी अगले महीने भारत में नई ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी। इसके लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और कोई भी इसे 2 लाख रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक कर सकता है। नई ऑडी Q5 फेसलिफ्ट भारत में केवल पेट्रोल मॉडल होगी। इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 245 PS की पावर और 370 Nm का पीक टॉर्क डेवलप करता है। इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News