भारतीय बाजार में दस्तक दे सकता है Tesla Cybertruck, मिलेंगे शानदार फीचर्स और रेंज

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 12:14 PM (IST)

ऑटो डेस्क. टेस्ला अपने वाहनों के लिए दुनियाभर में जानी जाती है। इन दिनों कंपनी अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक ट्रक को लेकर चर्चा में बनी हुई है। खबरों के अनुसार, टेस्ला के साइबरट्रक का प्रोडक्शन शुरू होने वाला है। ये जल्द ही सड़कों पर दौड़ता नजर आ सकता है। इसके बाद इसकी भारतीय बाजार में भी एंट्री हो सकती है। टेस्ला साइबरट्रक के प्रोटोटाइप को 3 अलग-अलग वेरिएंट्स में दुनिया के सामने पेश किया गया है। आइए जानते हैं इस ट्रक के बारे में...


बैटरी और रेंज

PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, टेस्ला साइबरट्रक को 3 तरह के मोटर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें सिंगल मोटर आरडब्ल्ययूडी की बैटरी रेंज 250 मील यानी 400 किलोमीटर से ज्यादा होगी। यह 0-100 kmph की स्पीड 6.5 सेकेंड में पकड़ सकती है। वहीं डुअल मोटर एडब्ल्यूडी वेरिएंट की बैटरी रेंज 480 किलोमीटर से ज्यादा होगी और इसे 0-60kmph की स्पीड पकड़ने में 4.5 सेकेंड लगेंगे। ट्राई मोटर एडब्ल्यूडी वेरिएंट की बैटरी रेंज 800 किलोमीटर से ज्यादा होगी और सिर्फ 2.9 सेकेंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है।


लुक और फीचर्स

PunjabKesari
टेस्ला साइबरट्रक का डिजाइन काफी सारे ईवी से काफी अलग है। इसे मजबूत 30X कोल्ड-रोल्ड स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है। यह 9एमएम राउंड के बुलेट को भी झेल सकता है। इसमें 2800 लीटर तक स्टोरेज स्पेस है। टेस्ला साइबरट्रक में ऑटोपायलट, फुल सेल्फ ड्राइविंग ऑप्शन और लेटेस्ट कनेक्टिविटी सहित कई सारी खूबियां है, जो अब तक किसी कार में देखने को नहीं मिल हैं। इसके पिछले हिस्से को बेड बनाया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News