Skoda Octavia ने Euro NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2022 - 12:24 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Skoda India की कारें अपनी मजबूती और सेफ्टी के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में Skoda Octavia ने Euro NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। Skoda Octavia को एडल्ट प्रोटेक्शन 86%, चाइल्ड सेफ्टी में 84%, पैदल यात्रियों की सुरक्षा में 68% और सेफ्टी असिस्ट सिस्टम के लिए 81% स्कोर दिए गए हैं।

PunjabKesari
Euro NCAP ने Skoda Octavia के एसयूवी मॉडल को टेस्ट किया। भारत में यह सेडान मॉडल में बेची जा रही है। यूरोपीय मॉडल एडीएएस ऑटोनोमस ड्राइविंग, लेन डिपार्चर और स्पीड लिमिटर जैसे फीचर्स से भी लैस है। भारत में Skoda Octavia दो वेरिएंट में बेची जाती है, जिसकी कीमत 27.35 लाख रुपये से शुरू होकर 30.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर की कोई कार नहीं है। ग्लोबल मार्केट में इसका मुकाबला होंडा सिविक और हुंडई एलांट्रा से है। 

PunjabKesari
भारत में बेची जाने वाली Skoda Octavia में एबीएस और ईबीडी के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, मल्टी-कोलिजन ब्रेक सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल, हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट, ऑटो होल्ड फंक्शन और टीपीएमएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 2.0-लीटर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 190 बीएचपी की पावर देता है। इसे 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News