34.99 लाख की कीमत के साथ लॉन्च हुई Skoda Kodiaq फेसलिफ्ट

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 02:06 PM (IST)

ऑटो डेस्क: स्कोडा ने इंडियन मार्केट के लिए नई स्कोडा फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। जिसमें इसके बेस स्टाइल ट्रिम की कीमत 34.99 लाख रुपए और टॉपस्पेक एलएंडके ट्रिम की कीमत 37.49 लाख रुपए है। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले ही इस प्रीमियम एसयूवी की बुकिंग लेना स्टार्ट कर दिया था, जबकि इसकी डिलीवरी आने वाले कुछ समय में शुरू की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि स्कोडा ने अप्रैल 2020 मे  कोडिएक की सेल को बंद कर दिया, जिसके बाद एक बार फिर से यह मॉडल स्कोडा के लाइन-अप में लौट आया। आइए जानते हैं कि इस कोडिएक फेसलिफ्ट में क्या कुछ खास दिया जाने वाला है-

2022 Kodiaq facelift की वेरिएंट लिस्ट-

वेरिएंट

 कीमत 

Kodiaq Style

34.99 लाख रूपए

Kodiaq Sportline

35.99 लाख रुपए

Kodiaq Laurin and Klement

37.49 लाख रूपए

PunjabKesari

2022 Kodiaq facelift एक्सटीरियर डिजाइन-

अगर बात करें इसके एक्सटीरियर बदलावों की तो इसमें  नई और अधिक सीधी ग्रिल, एक ऊंचा बोनट, नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप सिग्नेचर के साथ संशोधित हेडलाइट्स और एक ट्वीड फ्रंट बम्पर, अलॉय व्हील्स शामिल किए गए हैं। जबकि रियर में पहले के मुकाबले अपडेटेड  टेललाइट्स और बम्पर दिया गया है।

2022 Kodiaq facelift इंटीरियर और फीचर्स-

वहीं दूसरी ओर अगर इसके इंटीरियर को देखा जाए तो इसमें काफी मामूली से बदलाव किए गए हैं। इसमें खासतौर पर सुपर्ब, ऑक्टेविया और कुशाक के समान वाला 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। जबकि इसके फुली लोडेड –स्पेक वेरिएंट की फीचर लिस्ट में 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक पैनोरमिक सनरूफ, हैंड्स-फ्री पार्किंग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 9 एयरबैग्स को शामिल किया गया है। Kodiaq facelift  आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कई सारी नए उपकरणों से लैस होगा। यानि इस फेसलिफ्ट में हीटेड और कूल्ड फ्रंट सीटें, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, एक वायरलेस चार्जिंग पैड और एक 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम दिया गया है। आपको बता दें कि Kodiaq के पिछले एडिशन को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली थी।

PunjabKesari

2022 Kodiaq facelift  इंजन और गियरबॉक्स-

कोडिएक फेसलिफ्ट को 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है जो 190hp की पावर  और 320Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।  

2022 Kodiaq facelift  राइवल्स और कीमत-

स्कोडा की इस 3-रो एसयूवी का मार्केट में सीधा कोई राइवल नहीं है, पर अनुमान है कि इसका मुकाबला इस साल के अंत में लॉन्च होने वाली जीप मेरिडियन से हो सकता है। वही अगर कीमत के मामले में इसके राइवल्स की बात करें तो Kodiaq फेसलिफ्टेड मॉडल का मुकाबला Volkswagen Tiguan और डीजल-संचालित Citroen C5 Aircross से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News