2023 में लॉन्च होगा इनोवा क्रिस्टा का नेक्सट जेनरेशन मॉडल, जानें क्या कुछ होगा खास

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 06:43 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Innova Crysta भारत में पेश की गई Toyota की काफी पापुलर MPV है। जिसे लेकर अब जानकारी सामने आई है कि कंपनी 2023 में इस लोकप्रिय MPV के नेक्सट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करेगी। 2023 क्रिस्टा के इस नए मॉडल को लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें इंजन सहित अन्य कई बदलाव किए जाएंगे। तो चलिए जानते हैं कि 2023 क्रिस्टा में कौन-कौन से बदलाव किए जाने वाले हैं-

हाइब्रिड इंजन किया जा सकता है शामिल-

अपकमिंग Innova Crysta में मुख्य बदलाव इसके पावरट्रेन में किया जाने वाला है। और इस बदलाव को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि इसके इंजन को हाइब्रिड इंजन के साथ रिप्लेस किया जाएगा। लेकिन मौजूदा समय में इनोवा क्रिस्टा में 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। जिसमें पेट्रोल इंजन 166 hp की पावर पर 245 nm जेनरेट कर सकता है, जबकि डीज़ल इंजन 150 hp की पावर और 360 nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।  

Buy Coverwell Top Rear License (U) Chrome Cover for Toyota Innova Crysta  Online at Low Prices in India | Coverwell Top Rear License (U) Chrome Cover  for Toyota Innova Crysta Reviews, Ratings |

FWD DNGA मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर होगी बेस्ड-

इंजन में बदलाव के अलावा नई Innova को FWD DNGA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा,जबकि मौजूदा इनोवा RWD IMV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। डिज़ाइनिंग की बात करें तो इसके एक्सटीरियर को चेंज करते हुए इसमें बड़े ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स, नए अलॉय व्हील्स, नए डिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, ट्वीड टेललाइट्स और एक नया टेल सेक्शन दिए जाने की संभावना है।

इतनी होगी अनुमानित कीमत-

2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत 18 लाख रुपए से लेकर 26 लाख रुपए के बीच की हो सकती है। हालांकि, टोयोटा की ओर से इसके लिए कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। राइवल्स की बात करें तो सीधे तौर पर मार्केट में इसका कोई भी प्रतिद्वंदी नहीं है। और शायद इसी कारण से मार्केट में इसकी काफी अच्छी सेल दर्ज की गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News