5 जुलाई को भारत में डेब्यू करेगी Maruti Suzuki Engage

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 09:56 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Maruti Suzuki बीते दिनों से अपनी अपकमिंग 7-सीटर एमपीवी को लेकर चर्चा में बनी हुई है। इस गाड़ी का नाम Engage होगा। कंपनी की ये गाड़ी 5 जुलाई को भारत में डेब्यू करेगी। मारुति सुजुकी ने सोशल मीडिया पर टीजर तस्वीर शेयर कर इसकी जानकारी दी है। 

PunjabKesari


स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी

फ्रोंक्स और जिम्नी को लॉन्च करने के बाद मारुति सुजुकी ने अपने अगले लॉन्च के रूप में एंगेज एमपीवी की पुष्टि की है। कार निर्माता ने यह भी संकेत दिया था कि एंगेज, जो कि टोयोटा मोटर की लोकप्रिय इनोवा पर आधारित होगी, इसका उद्देश्य अन्य मारुति कारों की तरह बिक्री बढ़ाना नहीं है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष आरसी भार्गव ने कहा कि एंगेज एमपीवी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ एक अग्रणी वाहन होगा। बिक्री के आंकड़े आखिरकार कार के बाजार में आने के बाद की स्थिति पर निर्भर करेंगे। टोयोटा के वाहन का इस समय 12 महीने का वेटिंग पीरियड है।

PunjabKesari
बता दें Toyota Motor Corporation और Suzuki Motor Corporation के बीच साल 2018 में समझौता हुआ था। दोनों कार निर्माता भारत में एक-दूसरे के वाहनों को बेचने के लिए भी सहमत हुए थे। मारुति सुजुकी और टोयोटा के समझौता के तहत दोनों के बीच कई मॉडल समान हैं, जिनमें Grand Vitara और Urban Cruiser Hyryder हैं। इन दोनों मिड-साइज एसयूवी का निर्माण टोयोटा के बिदादी स्थित प्लांट में किया जा रहा है। पहले Baleno और Glanza, और Brezza और Urban Cruiser जैसे मॉडल अनिवार्य रूप से एक-दूसरे के री-बैज वर्जन थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News