2022 में डेब्यू करेगा Maruti का नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जानें क्या होंगे फीचर्स

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 11:56 AM (IST)

ऑटो डेस्क: मारुति के पास अगले साल लॉन्च होने वाले नए प्रोडक्ट की अच्छी-खासी लिस्ट है। इनमें से कुछ प्रोडक्ट को टैस्टिंग के दौरान स्पाई शॉट्स के द्वारा देखा जा चुका है। इन स्पाई शॉट्स के द्वारा एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखा गया है। मारुति अपने वर्तमान पोर्टफोलियो में ऑल्टो से एस-क्रॉस तक, 7 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ एक ही स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम देती है। हालांकि कार मेकर्स के लिए पोर्टफोलियो में अपनी तकनीक के अनुरूप एलीमेंट देना सामान्य बात है और यह कीमतों को स्थिर रखने के लिए किया जाता है।

लेकिन ऐसा लगता है कि मारूति ने अपनी इस कमी को पहचान लिया है। मारूति के कुछ अपकमिंग मॉडल्स जैसे कि फेसलिफ़्टेड बलेनो या नई विटारा ब्रेज़ा और यूरोपीय बाजारों के लिए बिल्कुल-नई Suzuki S-Cross पर इस नए इंफोटेनमेंट सिस्टम का एक संस्करण भी देखा गया है।

PunjabKesari

सबसे खास बात इसकी टचस्क्रीन डिस्प्ले होगी। आपको बता दें कि इसकी सबसे बड़ी राइवल्स Hyundai Grand i10 Nios से Verna तक में 8-इंच की टचस्क्रीन यूनिट मिलती है। इसके अलावा i20 और Creta में भी 10.25-इंच डिस्प्ले मिलते हैं। नई रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट में भी 8 इंच की यूनिट मिलती है। स्पाइड शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि मारुति का नया इंफोटेनमेंट भी बड़ा है और नए एस-क्रॉस में 9-इंच की डिस्प्ले हो सकती है।

इसके अलावा इसमें कनेक्टेड कार टैक्निक दी गई है। मारुति की वर्तमान तकनीक सुजुकी कनेक्ट, व्हीकल ट्रैकिंग, सेफ्टी अलर्ट, ड्राइविंग एनालिटिक्स जैसी टेलीमैटिक्स सेवाएं देती है। इस जानकारी को स्मार्टफोन ऐप के जरिए ट्रैक किया जा सकता है। स्मार्टप्ले सिस्टम में नेविगेशन, म्यूजिक, न्यूज, स्पोर्ट्स जैसी अतिरिक्त सेवाएं भी मिलती हैं। इसके अलावा और भी कई फीचर्स इस इंफोटेनमेंट सिस्टम में मिलने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News