विदेशों में भी धमाल मचा रही है मेड इन इंडिया Kia Seltos, कंपनी एक्सपोर्ट कर चुकी है इतनी यूनिट्स

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 11:15 AM (IST)

ऑटो डेस्क. किआ इंडिया की कारों की भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी डिमांड है। कंपनी 95 से ज्यादा देशों में मेड इन इंडिया कारें एक्सपोर्ट करती हैं। किआ इंडिया पिछले 4 सालों में कम समय में दो लाख गाड़ियां निर्यात कर चुकी है, जिसमें 1,35,885 यूनिट्स सिर्फ Kia Seltos की हैं। यह गाड़ी इंडियन मार्केट के अलावा विदेशों में भी धमाल मचा रही है। Seltos के अलावा कंपनी भारत में सॉनेट, कैरेंस, कार्निवल और इलेक्ट्रिक कार किआ ईवी6 बेचती है। 

PunjabKesari
किआ इंडिया ने हाल ही में घोषणा की है कि उसने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में अपनी मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी से दो लाख से ज्यादा गाड़ियां एक्सपोर्ट करने का माइलस्टोन पार कर लिया है। किआ भारत में बनीं गाड़ियां 95 देशों को एक्सपोर्ट करती है। Kia Seltos इंडियन मार्केट में भी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मिडसाइज एसयूवी है। Seltos करीब 4 साल से कंपनी की टॉप सेलिंग एसयूवी है। इस कार का कंपनी के कुल एक्सपोर्ट में 68 पर्सेंट और डोमेस्टिक मार्केट में बिक्री में 53 फीसदी का योगदान है। Kia Seltos के अलावा किआ सॉनेट की 54,406 और Kia Carens 8,230 यूनिट्स एक्सपोर्ट की जा चुकी हैं। पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 22% की एक्सपोर्ट ग्रोथ दर्ज की है। वहीं कंपनी ने वित्त वर्ष 2022-23 में 44% की जबरदस्त सेल्स ग्रोथ हासिल की है।

PunjabKesari
किआ इंडिया के चीफ सेल्स एंड बिजनेस ऑफिसर मायुंग-सिक सोहन का कहना है कि भारत में मेकिंग, इनोवेटिंग और इनवेस्टमेंट करते हुए और सरकार के विजन में योगदान देकर हमें गर्व हो रहा है। भारत एक मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में वैश्विक स्तर पर एसयूवी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। 

PunjabKesari
बता दें किआ इंडिया को मिडल ईस्ट, अफ्रीका, मध्य और दक्षिण अमेरिका, मैक्सिको और एशिया पैसिफिक रीजन जैसे विदेशी बाजारों में सेल्टॉस, सॉनेट और कैरेंस, की मांग में तेज बढ़ोतरी देखने को मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News