Kawasaki ने अनवील की हाइब्रिड प्रोटोटाइप बाइक, जानें फीचर्स

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 03:23 PM (IST)

ऑटो डेस्क। Kawasaki ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक मॉडल्स को पेश करेगा और 2035 तक कुछ बाजारों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक लाइनअप लॉन्च कर देगा। इसी क्रम में कावासाकी ने एक हाइब्रिड मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप को अनवील किया है, जो कंपनी की 2025 की प्रोडक्ट लिस्ट में जा सकती है।
PunjabKesari
कंपनी पूरी तरह से एंडेवर नाम की इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है। इसके हैडलाइट डिज़ाइन और छोटे पैरेलल-ट्विन इंजन के कारण, यह प्रोटोटाइप निंजा 250 या निंजा 400 पर बेस्ड प्रतीत होती है। पैकेजिंग को आसान बनाने के लिए संभव है कि इसे पहले से मौजूद प्लेटफॉर्म पर बनाया जाए। कावासाकी का कहना है कि उसने 48V बैटरी और वाटर-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर को जगह देने के लिए इंजन को छोटा कर दिया है। इलेक्ट्रिक मोटर या तो जनरेटर के रूप में कार्य कर सकती है, बैटरी को ऊपर उठा सकती है, या मूवर के रूप में पीछे के पहिये को पॉवर दे सकती है।
PunjabKesari
लेकिन रियर व्हील तक पहुंचने से पहले ड्राइव एक सेमी-ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से होकर गुजरेगी, जिसमें हैंडलबार पर बटनों का उपयोग करके गियर परिवर्तन किए गए प्रतीत होते हैं। इसका क्लच ऑटोमैटिक एक्टिव लगता है।
PunjabKesari
इसे पेट्रोल इंजन या इलेक्ट्रिक मोटर (बैटरी का चार्ज समाप्त होने तक) का उपयोग करके चलाना भी संभव हो सकता है यानी कि इस प्रोटोटाइप को ज़ीरो एमिशन क्षेत्रों में इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको बता दें कि कावासाकी आने वाले समय में हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक बाइक्स पर और काम करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News