भारतीय JSW ग्रुप ने खरीदी MG Motor में 35% की हिस्सेदारी

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 10:51 AM (IST)

ऑटो डेस्क. China की कंपनी MG Motor अब भारतीय कंपनी कही जाएगी। दरअसल JSW ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल और कंपनी एमजी मोटर ने हाथ मिलाया है। MG पहले UK की कंपनी थी, जिसके बाद इसे चीन ने खरीदा था। अब भारतीय कंपनी JSW ग्रुप ने इस कंपनी में 35% की हिस्सेदारी ली है।

PunjabKesari
रिपोर्ट के अनुसार भारत में एमजी मोटर इंडिया के कामकाज को बढ़ाने के लिए जेएसडब्ल्यू (JSW) ग्रुप और चीनी कंपनी सैक मोटर्स (SAIC Motors) ने ज्वाइंट वेंचर बनाने का फैसला किया है। दोनों कंपनियों के बीच हुए समझौते के अनुसार भारत में बनने वाली ज्वाइंट वेंचर कंपनी में JSW ग्रुप 35 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। सैक मोटर्स JSW कंपनी को एडवांस टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट के जरिए सपोर्ट करेगा। इस समझौते पर SAIC प्रेसिडेंट Wang Xiaoqiu और JSW ग्रुप के पार्थ जिंदल ने लंदन के एमजी ऑफिस में साइन किए, जिसका उद्देश्य भारत में एमजी के ट्रांसफॉर्मेशन और ग्रोथ में तेजी लाना है।

PunjabKesari
इस समझौते को लेकर जिंदल ग्रुप के पार्थ जिंदल ने कहा कि भारत में इससे एमजी मोटर के कामकाज को बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। इस समझौते से भारत के ऑटोमोबाइल ग्राहकों को ग्रीन मोबिलिटी सॉल्यूशन उपलब्ध कराने में सफलता मिलेगी। इस करार से भारत के ग्राहकों तक वर्ल्ड क्लास टेक्नोलॉजी वाली कारें आसानी से पहुंचाई जा सकेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News