भारत में EV स्कूटर लाने को तैयार Honda, कंपनी ने कही ये बड़ी बात

10/25/2021 4:12:21 PM

ऑटो डेस्क। Honda ने देश में बढ़ते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में एंट्री करने के अपने प्लान को क्लियर किया है। कंपनी के 2023 तक ईवी मार्केट में आने की संभावना है। HMSI के प्रेसीडेंट, एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने पीटीआई को बताया कि कंपनी ने मूल होंडा मोटर कंपनी, जापान के साथ लंबी चर्चा के बाद ईवी मार्केट में एंट्री करने का डिसीजन लिया है। अभी मॉडल-स्पेशिफिकेसंस को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। ओगाटा ने अगले वित्तीय वर्ष के अंदर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की कमिटमेंट जताया है।
PunjabKesari
HMSI बॉस ने कहा कि सरकार की ईवी-फ्रेंडली नीतियों के परिणामस्वरूप विदेशी कंपनियों सहित कई कंपनियां भारत की ईवी मार्केट में प्रवेश कर रही हैं। ओगाटा ने जानकारी देते हुए बताया कि टू-व्हीलर्स के रूप में शहरों में ईवी का उपयोग शुरू हो गया है, लेकिन लंबी दूरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी इंटरनल कंबंशन इंजन द्वारा चलने वाले व्हीकल्स की संख्या बहुत है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा, “कुछ ग्राहक बड़े शहरों में छोटी दूरी या सपाट सड़कों के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में ग्राहकों ने ऐसे विकल्पों पर विचार करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, “हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि पिछले कई दशकों से हमारे पास ईवी तकनीक की जानकारी है, तो क्यों न इसे भारतीय बाजार में लागू किया जाए।”
PunjabKesari
एचएमएसआई के वाईएस गुलेरिया ने भी भारत के ईवी बाजार में प्रवेश की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "माना ई-स्कूटर को सरकारी समर्थन प्राप्त है, लेकिन इसके लिए चुनौतियां भी बहुत हैं।" इसके अलावा होंडा भारत में BMS (बैटरी प्रबंधन प्रणाली) में बढ़ते कारोबारी अवसरों का लाभ उठाने पर भी विचार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News